उदयपुर के बाद बांसवाड़ा में होने वाला था चाकू कांड, शिक्षकों ने ऐसे समय पर पकड़ा

बांसवाड़ा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कूपडा में एक छात्र की अपने ही सहपाठी से झगड़ा होने के बाद उसे मारने की नियत से चाकू लेकर आया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में दो स्कूली छात्रों के बीच विवाद के बाद एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से वार कर दिया था. इस वजह से छात्र बुरी तरह घायल हो गया. इस घटना के बाद उदयपुर में जमकर संप्रदायिक विवाद हुआ और जिले में गंभीर स्थिति बन गई थी. वहीं घायल छात्र की बाद में इलाज के दौरान 19 अगस्त को मौत हो गई थी. इसके बाद स्थिति और गंभीर हो गई. हालांकि प्रशासनिक मुस्तैदी के बाद अब मामला थोड़ा शांत हो गया है. लेकिन ये कांड फिर से बांसवाड़ा में दोहराया जा रहा था. गनीमत रही कि स्कूल के शिक्षकों ने पहल कर इसे घटना को टाल दिया.

उदयपुर की घटना ने उस समय सभी को झंकझोर कर रख दिया था. जब घायल देवराज की मौत हो गई थी. छोटे बच्चों के बीच छोटी सा विवाद इतना बड़ा हो गया कि जान पड़ बन आई. एक परिवार का चिराग बुझ गया. लेकिन इस घटना से शायद सबक नहीं सीखा गया. अब यही घटना बांसवाड़ा जिले के एक सरकारी स्कूल में घटित होने वाली थी.

Advertisement

छात्र चाकू लेकर आया था स्कूल

बांसवाड़ा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कूपडा में एक छात्र की अपने ही सहपाठी से झगड़ा होने के बाद उसे मारने की मंशा रख रहा था. सहपाठी को स्कूल समय के बाद जान से मारने की नियत से चाकू लेकर आया और स्कूल के सामने झगड़ा करने लगा. हालांकि इसकी जानकारी प्राप्त होते ही प्रधानाचार्य तुरंत मुस्तैदी दिखाई और दूसरे शिक्षकों और छात्रों की सहायता से आरोपी छात्र पर काबू पाया और पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

Advertisement

आरोपी छात्र पर दर्ज हुआ केस

प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय समय के बाद एक छात्र अपने सहपाठी छात्र के साथ कक्षा में हुई बोल चाल के बाद उसे मारने के लिए अपने साथ चाकू लेकर आया था. स्कूल की छुट्टी के बाद विद्यालय प्रांगण के गेट के सामने मारपीट करने लगा. इस पर विद्यालय प्रबंधन एवं शिक्षकों एवं छात्रो की सजगता से आरोपी छात्र को पकड़ा गया और उसे पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु आरोपी छात्र को धारा 126-170 बी.एन.एस.एस. में गिरफ्तार किया. जबकि आरोपी छात्र के पास से चाकू बरामद होने पर धारा 4/25 आर्म्स एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान एएसआई महेन्द्र कुमार के जिम्मे दी है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः पुलिस चौकी में फांसी लगाने वाले कांस्टेबल का सुसाइड नोट आया सामने, 3 सीनियर अधिकारियों पर संगीन आरोप