विज्ञापन

उदयपुर के बाद बांसवाड़ा में होने वाला था चाकू कांड, शिक्षकों ने ऐसे समय पर पकड़ा

बांसवाड़ा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कूपडा में एक छात्र की अपने ही सहपाठी से झगड़ा होने के बाद उसे मारने की नियत से चाकू लेकर आया था.

उदयपुर के बाद बांसवाड़ा में होने वाला था चाकू कांड, शिक्षकों ने ऐसे समय पर पकड़ा
बांसवाड़ा में उदयपुर जैसी घटना

Rajasthan News: हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में दो स्कूली छात्रों के बीच विवाद के बाद एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से वार कर दिया था. इस वजह से छात्र बुरी तरह घायल हो गया. इस घटना के बाद उदयपुर में जमकर संप्रदायिक विवाद हुआ और जिले में गंभीर स्थिति बन गई थी. वहीं घायल छात्र की बाद में इलाज के दौरान 19 अगस्त को मौत हो गई थी. इसके बाद स्थिति और गंभीर हो गई. हालांकि प्रशासनिक मुस्तैदी के बाद अब मामला थोड़ा शांत हो गया है. लेकिन ये कांड फिर से बांसवाड़ा में दोहराया जा रहा था. गनीमत रही कि स्कूल के शिक्षकों ने पहल कर इसे घटना को टाल दिया.

उदयपुर की घटना ने उस समय सभी को झंकझोर कर रख दिया था. जब घायल देवराज की मौत हो गई थी. छोटे बच्चों के बीच छोटी सा विवाद इतना बड़ा हो गया कि जान पड़ बन आई. एक परिवार का चिराग बुझ गया. लेकिन इस घटना से शायद सबक नहीं सीखा गया. अब यही घटना बांसवाड़ा जिले के एक सरकारी स्कूल में घटित होने वाली थी.

छात्र चाकू लेकर आया था स्कूल

बांसवाड़ा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कूपडा में एक छात्र की अपने ही सहपाठी से झगड़ा होने के बाद उसे मारने की मंशा रख रहा था. सहपाठी को स्कूल समय के बाद जान से मारने की नियत से चाकू लेकर आया और स्कूल के सामने झगड़ा करने लगा. हालांकि इसकी जानकारी प्राप्त होते ही प्रधानाचार्य तुरंत मुस्तैदी दिखाई और दूसरे शिक्षकों और छात्रों की सहायता से आरोपी छात्र पर काबू पाया और पुलिस को सुपुर्द कर दिया.

आरोपी छात्र पर दर्ज हुआ केस

प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय समय के बाद एक छात्र अपने सहपाठी छात्र के साथ कक्षा में हुई बोल चाल के बाद उसे मारने के लिए अपने साथ चाकू लेकर आया था. स्कूल की छुट्टी के बाद विद्यालय प्रांगण के गेट के सामने मारपीट करने लगा. इस पर विद्यालय प्रबंधन एवं शिक्षकों एवं छात्रो की सजगता से आरोपी छात्र को पकड़ा गया और उसे पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु आरोपी छात्र को धारा 126-170 बी.एन.एस.एस. में गिरफ्तार किया. जबकि आरोपी छात्र के पास से चाकू बरामद होने पर धारा 4/25 आर्म्स एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान एएसआई महेन्द्र कुमार के जिम्मे दी है.

यह भी पढ़ेंः पुलिस चौकी में फांसी लगाने वाले कांस्टेबल का सुसाइड नोट आया सामने, 3 सीनियर अधिकारियों पर संगीन आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के 10वीं की छात्र की हुई मौत, कड़ी सुरक्षा के बावजूद निकल गया था बाहर
उदयपुर के बाद बांसवाड़ा में होने वाला था चाकू कांड, शिक्षकों ने ऐसे समय पर पकड़ा
unborn girl child was found abandoned on Bharatpur jungles people said our hearts were broken
Next Article
भरतपुर के जंगलों में नवजात को लावारिस छोड़ गई कुमाता , चेहरा देख लोग बोले -कलेजा नहीं फटा
Close