विज्ञापन

पैंथर-तेंदुआ के बाद राजस्थान में सियार की दहशत, महिला को नोच डाला

दौसा जिले में सियार के हमले से नई दहशत फैल रही है. यहां एक महिला के ऊपर सियार ने हमला कर दिया. इस वजह से महिला बुरी तरह घायल हो गई.

पैंथर-तेंदुआ के बाद राजस्थान में सियार की दहशत, महिला को नोच डाला

Rajasthan Jackal Attack: राजस्थान में जंगली जानवरों से खतरा तेजी से बढ़ रहा है. उदयपुर में पहले ही तेंदुए का हमला जारी है और आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वन विभाग तेंदुए को पकड़ने में लगा है, जबकि तेंदुए को गोली मारने के आदेश दे दिये गए हैं. वहीं दूसरी ओर अब दौसा जिले में सियार के हमले से नई दहशत फैल रही है. यहां एक महिला के ऊपर सियार ने हमला कर दिया. इस वजह से महिला बुरी तरह घायल हो गई.

महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और सियार के होने की पुष्टि भी हुई है.

घर के बाहर महिला पर हमला 

लालपुर नगला निवासी पतासी देवी पत्नी बाबूलाल मीना सुबह करीब 6 बजे घर से बाहर निकली तो अचानक एक जंगली जानवर से महिला पर हमला कर दिया. महिला के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनने के बाद जंगली जानवर महिला को घायल कर भाग छोड़कर भाग गया. हमले के दौरान सियार ने महिला को चेहरे सहित शरीर पर  जगह-जगह जंगली पंजे मार कर जख्मी कर दिया. सियार के हमले के दौरान महिला की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए और घायल महिला को उपचार के लिए महवा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिला डॉक्टरों ने घायल महिला को भर्ती कर इलाज शुरू किया.

मिले सियार के पैरों के निशान

जंगली जानवर के द्वारा महिला को घायल करने की सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को दी गई. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जंगली जानवर के पैरों के चिन्ह मिले. पैरों के चिन्ह से वन विभाग की टीम ने जंगली जानवर के सियार होने की पुष्टि की. 

बताया जा रहा है कि राजस्थान में कई इलाकों में काफी ज्यादा बारिश हुई है. ऐसे में जंगल में पानी जमा हुआ है और इस वजह से जंगली जानवर शहर की ओर आने को मजबूर हो रहे हैं. इस बारे में सीएम ने भी कहा है कि बारिश की वजह से जंगली जानवर इन दिनों आबादी क्षेत्र में आ रहे हैं. लेकिन वन विभाग इसके लिए मुस्तैद है. लेकिन देखना है यह है कि वन विभाग इस सियार को कब पकड़ पाता है.

यह भी पढ़ेंः  तेंदुए के शूट एट साइट ऑर्डर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, पहचान कैसे होगी? उठे थे सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur Leopard Attack: तेंदुए के शूट एट साइट ऑर्डर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, पहचान कैसे होगी? उठे थे सवाल
पैंथर-तेंदुआ के बाद राजस्थान में सियार की दहशत, महिला को नोच डाला
Kailadevi temple Navratri Mela, know 100 years old history of royal family.
Next Article
नवरात्रि में आकर्षण का केंद्र है कैलादेवी मंदिर, जानें राजपरिवार के कुलदेवी का 100 साल पुराना इतिहास 
Close