विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

जयपुर पहुंचे ओवैसी ने INDIA गठबंधन पर कसा तंज, कहा- यह धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का ‘एलीट क्लब'

AIMIM इससे पहले कामां विधानसभा सीट से भी अपने एक उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है. यहाँ पार्टी ने इमरान नवाब को मैदान में उतारा है.

Read Time: 3 min
जयपुर पहुंचे ओवैसी ने INDIA गठबंधन पर कसा तंज, कहा- यह धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का ‘एलीट क्लब'
असदुद्दीन ओवैसी ( फाइल फोटो )
JAIPUR:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवार उतारे हैं और प्रदेश इकाई के परामर्श से और नामों की घोषणा की जाएगी.

उन्होंने कहा कि, उनकी पार्टी राज्य में पहली बार चुनाव लड़ रही है और कोशिश होगी कि, उम्मीदवार इसमें बेहतर प्रदर्शन करें. पार्टी ने जयपुर की हवामहल सीट से जमील खान, सीकर की फतेहपुर विधानसभा सीट से जावेद अली खान और भरतपुर की कामां सीट से इमरान नवाब को उम्मीदवार बनाया है. राज्य में 25 नवंबर को मतदान होगा.

AIMIM इससे पहले कामां विधानसभा सीट से भी अपने एक उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है. यहां पार्टी ने इमरान नवाब को मैदान में उतारा है.

ओवैसी ने जयपुर में संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवार उतारे हैं और प्रदेश इकाई के परामर्श से और नामों की घोषणा की जाएगी.पार्टी राज्य में पहली बार चुनाव लड़ रही है और यह प्रयास रहेगा कि उम्मीदवार इसमें बेहतर प्रदर्शन करें.''

उन्होंने कहा कि, राजस्थान की जनता को उम्मीद थी कांग्रेस राजस्थान में अच्छी सरकार चलाई थी. लेकिन वो पूरे साल एक दूसरे से लड़ाई करते रहे, उन्होंने कहा कि, इसा चुनाव में साम्प्रदायिकता बड़ा मुद्दा रहने वाला है "

' INDIA गठबंधन धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का ‘एलीट क्लब' है '

एआईएमआईएम को विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने पर उन्होंने कहा कि इससे उनकी पार्टी की अहमियत कम नहीं होगी .उन्होंने कहा,‘‘यह (INDIA ) गठबंधन धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का ‘एलीट क्लब' है.इस क्लब में बड़े-बड़े लोग बैठते हैं. इसमें हम जैसे लोगों की जरूरत नहीं है और न ही हम इसमें शामिल होने का शौक रखते हैं. हम तो अपना काम करते रहेंगे.'

ये भी पढ़ें- टोंक में पायलट को घेरने की तैयारी, चंद्रशेखर रावण ने उतारा उम्मीदवार, SDPI व AIMIM ने भी किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close