"यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें", अजमेर डिस्कॉम के अधिकारी ने दे दिया आदेश और मच गया बवाल

Ajmer News: यह आदेश अजमेर डिस्कॉम के कर्मचारियों में चर्चा का विषय बना रहा. वहीं, कुछ कर्मचारी इस आदेश के बाद नाराज भी नजर आए. मामला बढ़ता देख एसीई ने गलती मानते हुए तुरंत आदेश को निरस्त कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Ajmer Discom: अजमेर डिस्कॉम में अजीबोगरीब मामला सामने आया. डिस्कॉम के अधिकारी ने यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने का आदेश जारी कर दिया. इस आदेश के बाद कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर की. बवाल मचने के बाद इस आदेश को निरस्त कर दिया गया. दरअसल, एडिशनल चीफ इंजीनियर (ACE) ने विद्युत विभाग के एईएन (AEN) के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आदेश जारी किया था. इस आदेश में डिस्कॉम के कर्मचारियों को चैनल सब्सक्राइब करने के आदेश के साथ ही कई अन्य जानकारियां भी दी गई थी. यह आदेश अजमेर डिस्कॉम (Ajmer Discom) के कर्मचारियों में चर्चा का विषय बना रहा. वहीं, कुछ कर्मचारी इस आदेश के बाद नाराज भी नजर आए. मामला बढ़ता देख एसीई ने गलती मानते हुए तुरंत आदेश को निरस्त कर दिया.

सुरक्षा के संबंध में जारी किए थे दिशा-निर्देश

अजमेर डिस्कॉम के एडिशनल चीफ इंजीनियर एसके नागरानी ने 9 अक्टूबर को यह आदेश जारी किया था. बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, शाहपुरा, भीलवाड़ा, नागौर, कुचामन, डीडवाना, सीकर, नीमकाथाना, सलूंबर, झुंझुनू, ब्यावर, केकड़ी और अजमेर के अधीक्षण अभियंताओं के नाम यह आदेश जारी किया गया था. इसमें सुरक्षा के संबंध में दिशा-निर्देश जारी करने की जानकारी दी गई. मुख्य सुरक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी पत्र में केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण के एक पत्र का हवाला भी दिया गया था. इसी आदेश में चैनल सब्सक्राइब करने के भी निर्देश दिए गए थे.

Advertisement

व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के भी दिए निर्देश

मामला सिर्फ चैनल सब्सक्राइब तक नहीं था. बल्कि अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, अजमेर (AVVNL) के सभी ओ एंड एम सर्कल वार व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के भी निर्देश थे. ग्रुप में सभी कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंता समेत कई कार्मिकों को जोड़ा जाना था. साथ ही आदेश जारी किया गया कि इन ग्रुप को छोड़ने वाले सदस्यों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी. इस ग्रुप में यूट्यूब चैनल ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइब और कमेंट करने की भी बात कही गई.  

Advertisement

यह भी पढ़ेंः सोनार फोर्ट के बाहर बने हुए ओपन यूरिनल्स प्रशासन ने हटाए, एनडीटीवी की ग्राउंड रिपोर्ट के बाद जागा प्रशासन

Advertisement

Topics mentioned in this article