विज्ञापन

"यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें", अजमेर डिस्कॉम के अधिकारी ने दे दिया आदेश और मच गया बवाल

Ajmer News: यह आदेश अजमेर डिस्कॉम के कर्मचारियों में चर्चा का विषय बना रहा. वहीं, कुछ कर्मचारी इस आदेश के बाद नाराज भी नजर आए. मामला बढ़ता देख एसीई ने गलती मानते हुए तुरंत आदेश को निरस्त कर दिया.

"यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें", अजमेर डिस्कॉम के अधिकारी ने दे दिया आदेश और मच गया बवाल

Ajmer Discom: अजमेर डिस्कॉम में अजीबोगरीब मामला सामने आया. डिस्कॉम के अधिकारी ने यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने का आदेश जारी कर दिया. इस आदेश के बाद कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर की. बवाल मचने के बाद इस आदेश को निरस्त कर दिया गया. दरअसल, एडिशनल चीफ इंजीनियर (ACE) ने विद्युत विभाग के एईएन (AEN) के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आदेश जारी किया था. इस आदेश में डिस्कॉम के कर्मचारियों को चैनल सब्सक्राइब करने के आदेश के साथ ही कई अन्य जानकारियां भी दी गई थी. यह आदेश अजमेर डिस्कॉम (Ajmer Discom) के कर्मचारियों में चर्चा का विषय बना रहा. वहीं, कुछ कर्मचारी इस आदेश के बाद नाराज भी नजर आए. मामला बढ़ता देख एसीई ने गलती मानते हुए तुरंत आदेश को निरस्त कर दिया.

सुरक्षा के संबंध में जारी किए थे दिशा-निर्देश

अजमेर डिस्कॉम के एडिशनल चीफ इंजीनियर एसके नागरानी ने 9 अक्टूबर को यह आदेश जारी किया था. बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, शाहपुरा, भीलवाड़ा, नागौर, कुचामन, डीडवाना, सीकर, नीमकाथाना, सलूंबर, झुंझुनू, ब्यावर, केकड़ी और अजमेर के अधीक्षण अभियंताओं के नाम यह आदेश जारी किया गया था. इसमें सुरक्षा के संबंध में दिशा-निर्देश जारी करने की जानकारी दी गई. मुख्य सुरक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी पत्र में केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण के एक पत्र का हवाला भी दिया गया था. इसी आदेश में चैनल सब्सक्राइब करने के भी निर्देश दिए गए थे.

व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के भी दिए निर्देश

मामला सिर्फ चैनल सब्सक्राइब तक नहीं था. बल्कि अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, अजमेर (AVVNL) के सभी ओ एंड एम सर्कल वार व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के भी निर्देश थे. ग्रुप में सभी कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंता समेत कई कार्मिकों को जोड़ा जाना था. साथ ही आदेश जारी किया गया कि इन ग्रुप को छोड़ने वाले सदस्यों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी. इस ग्रुप में यूट्यूब चैनल ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइब और कमेंट करने की भी बात कही गई.  

यह भी पढ़ेंः सोनार फोर्ट के बाहर बने हुए ओपन यूरिनल्स प्रशासन ने हटाए, एनडीटीवी की ग्राउंड रिपोर्ट के बाद जागा प्रशासन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
'गोगुंदा के जंगलों में लेपर्ड कहीं आदिवासी पार्टी ने तो नहीं छोड़े' उदयपुर से बीजेपी सांसद ने फेसबुक पर पूछा
"यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें", अजमेर डिस्कॉम के अधिकारी ने दे दिया आदेश और मच गया बवाल
SI Recruitment Exam case Minister jogaram patel said Submited report to cm
Next Article
Rajasthan SI Paper Leak: क्या रद्द होगी SI भर्ती परीक्षा? विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने बताया सरकार को रिपोर्ट में क्या लिखा 
Close