भिवाड़ी में अलकायदा के आतंकियों ने किराए पर लिए थे 2 कमरे, पड़ोसी बोले- दरवाजा हमेशा बंद रहता

एनडीटीवी से मकान मालिक ने बताया कि अचानक से पुलिस एक आदमी को लेकर आई. 83 नंबर कमरे का लॉक तोड़ा था. कमरे की तलाशी ली और वहां से संदिग्ध सामग्री लेकर पुलिस गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Terrorist Training Camp: अलकायदा से जुड़े 6 संदिग्ध आतंकियों ने भिवाड़ी में छह हजार रुपये में किराए पर दो कमरा ले रखा था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गुरुवार को भिवाड़ी भिवाड़ी से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. भिवाड़ी से पकड़े गए संदिग्धों को पुलिस कमरों पर लेकर पहुंची थी और करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की थी. कमरे की तलाशी के दौरान संदिग्ध सामग्री बरामद हुई. हालांकि, इसके बारे में पुलिस ने साफ तौर पर जानकारी नहीं दी.  

हथियार चलाने की ट्रेनिंग का था जिम्मा

जानकारी के मुताबिक, अल कायदा के टेरर मॉड्यूल को रांची का रहने वाला डॉक्टर इश्तियाक लीड कर रहा था. ये सभी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस ने जिन 6 संदिग्ध आतंकियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है, उनके पास भिवाड़ी में हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने का जिम्मा था.

किराए पर लिए थे दो कमरे

जिस कमरे को किराए पर ले रखे थे. उसके मालिक ने बताया कि दो युवक कमरा लेने के लिए 16 तारीख को आए थे. एक ने अपना नाम सलमान खान बताया था. उस दौरान उन लोगों ने कहा था कि हम लोग अपनी फैमिली को लेकर आएंगे और रहेंगे. उन्होंने दो कमरे लिए और एडवांस देकर गए. आमतौर पर वो रात के समय कमरे में आते थे. आसपास अन्य कमरों में रहने वाले लोगों ने बताया कि कमरे का दरवाजा हमेशा बंद रहता था.

कमरे की स्पेशल सेल ने ली थी तलाशी

दिल्ली पुलिस द्वारा कमरे की तलाशी के बारे में एनडीटीवी से मकान मालिक ने बताया कि अचानक से पुलिस एक आदमी को लेकर आई. 83 नंबर कमरे का लॉक तोड़ा था. कमरे की तलाशी ली और वहां से संदिग्ध सामग्री लेकर पुलिस गई. हालांकि, स्पेशल सेल ने कमरे से बरामद चीजों के बारे में का खुलासा नहीं किया. उधर मकान मालिक ने कहा कि पुलिस ने उस दौरान हमको ऊपर नहीं आने दिया. बाद में कमरे में गद्दा, तकिया, पानी की बोतल, खाने-पीने का पैक सामान मिला.

Advertisement

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को आतंकी संगठन अल क़ायदा से प्रभावित टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए तीन राज्यों में बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पुलिस के साथ मिलकर एक जॉइंट ऑपरेशन में 14 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. 

यह भी पढ़ें- अल कायदा के आतंकियों ने हथियार ट्रेनिंग के लिए राजस्थान में भिवाड़ी को ही क्यों चुना?