विज्ञापन

भिवाड़ी में अलकायदा के आतंकियों ने किराए पर लिए थे 2 कमरे, पड़ोसी बोले- दरवाजा हमेशा बंद रहता

एनडीटीवी से मकान मालिक ने बताया कि अचानक से पुलिस एक आदमी को लेकर आई. 83 नंबर कमरे का लॉक तोड़ा था. कमरे की तलाशी ली और वहां से संदिग्ध सामग्री लेकर पुलिस गई.

भिवाड़ी में अलकायदा के आतंकियों ने किराए पर लिए थे 2 कमरे,  पड़ोसी बोले- दरवाजा हमेशा बंद रहता

Terrorist Training Camp: अलकायदा से जुड़े 6 संदिग्ध आतंकियों ने भिवाड़ी में छह हजार रुपये में किराए पर दो कमरा ले रखा था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गुरुवार को भिवाड़ी भिवाड़ी से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. भिवाड़ी से पकड़े गए संदिग्धों को पुलिस कमरों पर लेकर पहुंची थी और करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की थी. कमरे की तलाशी के दौरान संदिग्ध सामग्री बरामद हुई. हालांकि, इसके बारे में पुलिस ने साफ तौर पर जानकारी नहीं दी.  

हथियार चलाने की ट्रेनिंग का था जिम्मा

जानकारी के मुताबिक, अल कायदा के टेरर मॉड्यूल को रांची का रहने वाला डॉक्टर इश्तियाक लीड कर रहा था. ये सभी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस ने जिन 6 संदिग्ध आतंकियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है, उनके पास भिवाड़ी में हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने का जिम्मा था.

किराए पर लिए थे दो कमरे

जिस कमरे को किराए पर ले रखे थे. उसके मालिक ने बताया कि दो युवक कमरा लेने के लिए 16 तारीख को आए थे. एक ने अपना नाम सलमान खान बताया था. उस दौरान उन लोगों ने कहा था कि हम लोग अपनी फैमिली को लेकर आएंगे और रहेंगे. उन्होंने दो कमरे लिए और एडवांस देकर गए. आमतौर पर वो रात के समय कमरे में आते थे. आसपास अन्य कमरों में रहने वाले लोगों ने बताया कि कमरे का दरवाजा हमेशा बंद रहता था.

Latest and Breaking News on NDTV

कमरे की स्पेशल सेल ने ली थी तलाशी

दिल्ली पुलिस द्वारा कमरे की तलाशी के बारे में एनडीटीवी से मकान मालिक ने बताया कि अचानक से पुलिस एक आदमी को लेकर आई. 83 नंबर कमरे का लॉक तोड़ा था. कमरे की तलाशी ली और वहां से संदिग्ध सामग्री लेकर पुलिस गई. हालांकि, स्पेशल सेल ने कमरे से बरामद चीजों के बारे में का खुलासा नहीं किया. उधर मकान मालिक ने कहा कि पुलिस ने उस दौरान हमको ऊपर नहीं आने दिया. बाद में कमरे में गद्दा, तकिया, पानी की बोतल, खाने-पीने का पैक सामान मिला.

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को आतंकी संगठन अल क़ायदा से प्रभावित टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए तीन राज्यों में बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पुलिस के साथ मिलकर एक जॉइंट ऑपरेशन में 14 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. 

यह भी पढ़ें- अल कायदा के आतंकियों ने हथियार ट्रेनिंग के लिए राजस्थान में भिवाड़ी को ही क्यों चुना?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: पायलट खेमे के इस विधायक को लेकर डोटासरा ने कहा- 'किसी के पीछे फाइल लेकर घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी'
भिवाड़ी में अलकायदा के आतंकियों ने किराए पर लिए थे 2 कमरे,  पड़ोसी बोले- दरवाजा हमेशा बंद रहता
CM invited South Korean investors to Rajasthan said  a new chapter of our partnership will be written
Next Article
CM ने दक्षिण कोरियाई निवेशकों को राजस्थान में किया आमंत्रित, बोले-हमारी साझेदारी का नया अध्याय लिखा जाएगा
Close