जयपुर में आज बंद रहेंगे सभी सरकारी-प्राइवेट स्कूल, भारी बारिश के कारण कलक्टर ने जारी किया आदेश

Jaipur School Closed: जयपुर में हो रही भारी बारिश के कारण जिला प्रशासन ने शुक्रवार 2 अगस्त को सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है. इसका आदेश जारी कर दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jaipur Heavy Rain: राजस्थान की राजधानी जयपुर में भारी बारिश का दौर जारी है. बुधवार रात से जयपुर में शुरू हुई बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है. बारिश के कारण जयपुर में जगह-जगह जलजमाव हो गया है. कई जगहों सड़कें झील सी बन गई है. मौसम विभाग के अनुसार जयपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भी आगे भी बारिश होती रहेगी. मौसम पूर्वानुमान और बारिश के कारण जयपुर में हुए बुरे हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार 2 अगस्त को भी जयपुर में सभी स्कूलों को बंद रखने (School Closed) का फैसला लिया है. 

गुरुवार देर शाम जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया. इससे पहले गुरुवार को भी भारी बारिश के कारण जयपुर में स्कूल बंद रखे गए थे. मालूम हो कि बुधवार को जयपुर में 173 एमएम बारिश दर्ज हुई, जो पिछले 12 साल में अगस्त में हुई सर्वाधिक बारिश है.

जयपुर में भारी बारिश के कारण स्कूल बंदी का आदेश.

दरअसल जयपुर शहर में भारी बारिश को देखते हुए जिला कलक्टर के निर्देशानुसार जयपुर शहर के सभी राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक सभी विद्यालयों में शुक्रवार को 2 अगस्त का अवकाश घोषित किया है. सभी संस्था प्रधान आदेश की पालना सुनिश्चित करेंगे.



 

बारिश के कारण जयपुर की सड़कें नदियों की तरह बहने लगीं. घरों में पानी घुस गया. बसें तक डूबी नजर आईं. पानी के बहाव के कारण कार तक बह गई. 
बारिश के कारण विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में एक मकान के बेसमेंट में बारिश का पानी घुसने से एक नाबालिग समेत तीन लोगों की डूबने से मौत हो गयी. वहीं बगरू थाना इलाके में एक बच्चा नाले में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई थी. गुरुवार रात भी जयपुर में बारिश हो रही है. ऐसे में प्रशासन ने शुक्रवार के लिए स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया है. 

यह भी पढ़ें - 'जयपुर के डूबने की वजह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार', भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने गिनाए कारण