विज्ञापन

Rajasthan Rain: 'जयपुर के डूबने की वजह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार', भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने गिनाए कारण

Heavy Rain in Jaipur: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जयपुर मौसम केन्द्र पर 173 एमएम बारिश दर्ज हुई, जो पिछले 12 साल में अगस्त में हुई सर्वाधिक बारिश है. बारिश के कारण जयपुर की सड़कें नदियों की तरह बहने लगीं.

Rajasthan Rain: 'जयपुर के डूबने की वजह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार', भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने गिनाए कारण
जयपुर में भारी बारिश के कारण जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

Rajasthan Rain: राजस्थान के कई जिलों में बीती रात से भी बारिश का दौर जारी है. इससे जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. सबसे ज्यादा खराब हालात राजधानी जयपुर की है. जहां बीती रात से हो रही तेज बारिश ने 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जयपुर में बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव हो गया है. शहर के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कई जगह सड़क धंस गई है. रेलवे ट्रैक के साथ-साथ एयरपोर्ट पर भी पानी जमा हो गया है. कई रिहायशी कॉलोनियां भी डूब गई है. वहीं विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में एक मकान के बेसमेंट में बारिश का पानी घुसने से एक नाबालिग समेत तीन लोगों की डूबने से मौत हो गयी.

भाजपा विधायक ने पूर्ववर्ती सरकार को ठहराया जिम्मेदार

बारिश और जलजमाव के कारण शहर की नारकीय स्थिति से लोग बुरी तरह से परेशान है. दूसरी ओर भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने जयपुर की नारकीय स्थिति के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले हवामहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक बालमुकुंद आचार्य ने बारिश के बाद उपजे हालात के भी गहलोत सरकार को जिम्मेदार बताया है.  

पिछली सरकार ने सही तरीके से काम नहीं कियाः भाजपा विधायक

दरअसल जयपुर में बारिश से बिगड़े हालातों पर भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा पूर्ववर्ती सरकार के सही तरीके से काम नहीं करने की वजह से शहर में जगह-जगह पानी भर गया है. पिछली सरकार के समय सड़कों के निर्माण, नालियों के निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार किया गया, जिससे हालात ये है. 

हम कमियां करेंगे दुरुस्तः बालमुकुंद आचार्य

भाजपा विधायक ने आगे कहा कि पूर्ववर्ती सरकार सही तरीके से काम करती तो हालत ये नहीं होती. अब हमारी सरकार है, हम सही से काम करवाकर कमियां दुरुस्त करेंगे. शास्त्रीनगर के हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनियों से पलायन को लेकर कहा कि हम सरकार से काननू बनाकर इनके पलायन को रोकने की बात करेंगे. 

जयपुर में 173 एमएम हुई बारिश

इधर मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जयपुर मौसम केन्द्र पर 173 एमएम बारिश दर्ज हुई, जो पिछले 12 साल में अगस्त में हुई सर्वाधिक बारिश है. बारिश के कारण जयपुर की सड़कें नदियों की तरह बहने लगीं. घरों में पानी घुस गया. बसें तक डूबी नजर आईं. पानी के बहाव के कारण कार तक बह गई. 

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, जयपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, अलवर, चूरू, भरतपुर, टोंक, सीकर, हनुमानगढ़, धौलपुर, नागौर और झुंझुनू में बृहस्पतिवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई.

कई रियाशी इलाकों में भरा बारिश का पानी

मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रवक्ता ने बताया कि इस अवधि में जयपुर में सबसे अधिक 173 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. राजधानी के कई हिस्सों में सड़कों और रिहायशी इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया, जिससे आवागमन में काफी दिक्कतें हुईं. जयपुर हवाईअड्डा टर्मिनल भवन के बाहर भी बारिश का पानी जमा हो गया.

डीएम ने स्कूलों में छुट्टी की घोषित

जयपुर के जिलाधिकारी प्रकाश राज पुरोहित ने विश्वकर्मा क्षेत्र, सीकर रोड और जयपुर हवाईअड्डा जैसे बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया और अधिकारियों को स्थिति के अनुसार आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए. जयपुर में बुधवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण कई स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

यह भी पढ़ें - जयपुर हादसे पर CM भजनलाल शर्मा ने लिया संज्ञान, 5-5 लाख की सहायता राशि देने का किया ऐलान
फोन भूल गया कमल बेसमेंट में लौटा, पूजा और पूर्वी संग वहीं फंस गया, जयपुर में बारिश ने ली 3 की जान
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष पर कौओं के इन संकेतों से समझें अपने पूर्वजों का संदेश 
Rajasthan Rain: 'जयपुर के डूबने की वजह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार', भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने गिनाए कारण
Bomb found on the walkway of Ramdevra fair, live mortar was half buried in the soil
Next Article
Rajasthan Bomb: रामदेवरा मेले के पैदल मार्ग पर मिला बम, एक दिन पहले ब्लास्ट की मिली थी धमकी; एरिया सील 
Close