विज्ञापन

Rajasthan Politics: जयपुर हादसे पर CM भजनलाल शर्मा ने लिया संज्ञान, 5-5 लाख की सहायता राशि देने का किया ऐलान

Jaipur Rain Update: राजधानी जयपुर में तेज बारिश का पानी सड़क किनारे बने एक बेसमेंट में घुस गया था, जिसके बाद वहां सो रहे तीन लोगों की मौत हो गई. सुबह से ही उनकी डेड बॉडी निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, लेकिन अभी भी पानी निकालने का काम जारी है.

Rajasthan Politics: जयपुर हादसे पर CM भजनलाल शर्मा ने लिया संज्ञान, 5-5 लाख की सहायता राशि देने का किया ऐलान
भजन लाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने गुरुवार सुबह राजधानी जयपुर (Jaipur) के विश्वकर्मा इलाके (VKI Road) में हुए हादसे पर संज्ञान ले लिया है. उन्होंने बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने के बाद जान गंवाने वाले 3 सदस्यों के परिवार को सहायता राशि (Relief fund) देने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आमजन की तुरंत सहायता की जाए और किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो.

सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जयपुर में हुई अतिवृष्टि से तीन नागरिकों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुःखद है. अथाह दु:ख की इस घड़ी में हमारी संवेदनशील सरकार द्वारा पीड़ित प्रति परिवार को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी. शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार मृतकों के परिजनों के साथ है और उन्हें हर सम्भव संबल प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है. परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें.'

सीएम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतकों के परिजनों को मिलने वाली 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि आपदा राहत कोष और मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी. 4-4 लाख रुपये राज्य आपदा राहत कोष से निकाले जाएंगे, जबकि 1-1 लाख रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से दिए जाएंगे. सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि आम जन की तुरंत सहायता की जाए. इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो. आपदा प्रबंधन को भी चुस्त दुरुस्त किया जाए, ताकि किसी भी स्थिति से तुरंत निपटा जा सके.

ये भी पढ़ें:- फोन भूल गया कमल बेसमेंट में लौटा, पूजा और पूर्वी संग वहीं फंस गया, जयपुर में बारिश ने ली 3 की जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IAS Tina Dabi:बाड़मेर DM बनते ही अलर्ट मोड में दिखीं Tina Dabi,सड़कों के खस्ताहाल देख अधिकारियों से दिखी नाराज
Rajasthan Politics: जयपुर हादसे पर CM भजनलाल शर्मा ने लिया संज्ञान, 5-5 लाख की सहायता राशि देने का किया ऐलान
PCC chief Govind Singh Dotasra on BAP congress alliance for rajasthan by election
Next Article
राजस्थान उपचुनाव में BAP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? PCC चीफ डोटासरा ने बताया
Close