विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

रैगिंग मामले में मेडिकल कॉलेज के 13 छात्र निलंबित, एंटी रैगिंग कमेटी ने की सिफारिश

एंटी रैगिंग कमेटी की सिफारिश पर प्रिंसिपल ने कार्यवाही करते हुए वर्ष 2022 के बैच के 13 स्टूडेंट्स को 17 से 31 अक्टूबर तक 15 दिन के लिए क्लास से सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही, प्रत्येक पर 25 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है. जिसे 10 दिन में जमा कराना होगा.

Read Time: 3 min
रैगिंग मामले में मेडिकल कॉलेज के 13 छात्र निलंबित, एंटी रैगिंग कमेटी ने की सिफारिश
रैगिंग करने के लिए निलंबित हुए छात्र-छात्राएं
चूरू:

रैगिंग मामले में दोषी पाए जाने पर एंटी रैगिंग कमेटी की सिफारिश पर गर्वमेंट मेडिकल काॅलेज (Deen Dayal Medical College, Churu) 13 छात्र-छात्रों को 15 दिन के लिए निबंबित कर दिया गया है. गर्वमेंट मेडिकल काॅलेज में सीनियर स्टूडेंट की ओर से जूनियर स्टूडेंट से रैगिंग की लगातार शिकायतें पोर्टल के माध्यम से कॉलेज प्रशासन को मिल रही थी. इन्हीं शिकायतों पर स्वतः संज्ञान लेते हुए मेडिकल काॅलेज के प्रिसिंपल ने एंटी रैगिंग कमेट की सिफारिश पर यह एक्शन लिया है.

गौरतलब है पोर्टल के माध्यम से बढ़ती शिकायतों के बाद प्रिसिंपल ने पिछले दिनों एंटी रैगिंग कमेटी को गठित किया था. साथ ही, उन सभी मामलों की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई. एंटी रैगिंग कमेटी ने छात्र-छात्राओं से काउंसलिंग कर पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रिसिंपल को भेज दी थी. जिसके बाद प्रिसिंपल ने 13 छात्र-छात्राओं को 15 दिन के लिए कॉलेज से सस्पेंड कर दिया है.

गर्वमेंट मेडिकल काॅलेज के पूर्व प्रिसिंपल डॉ. बीके बीनावरा ने पिछले महीने ही कॉलेज में एंटी रैगिग कमेटी का गठन किया था. जिसके बाद यह पहली कार्यवाही है.

इस दौरान सस्पेंडेड स्टूडेंट क्लास में नहीं बैठ सकते है. साथ ही सस्पेंड किये गये प्रत्येक स्टूडेंट को 25-25 हजार रुपए के  जुर्माने के साथ दंडित भी किया है. मेडिकल काॅलेज के प्रिसिंपल डॉ. शशिकांत अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज में स्थापित एंटी रैगिंग कमेटी को 13 अक्टूबर की शाम को एक और शिकायत मिली थी,जिसकी डिटेल्ड जांच कर कमेटी ने दोनों पक्षों के बारे में जानकारी हासिल की.

Pandit Deen Dayal Upadhyay medical college, churu

पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज, चुरू

रिपोर्ट के मुताबिक 2022 बैच के स्टूडेंट्स ने जूनियर के साथ रैगिंग करते हुए कुछ जूनियर स्टूडेंट्स के बाल काटे गए. मामले में कॉलेज में स्थापित एंटी रैगिंग कमेटी ने अपनी रिपोर्ट प्रिसिंपल को भेजी. इस पर वर्ष 2022 के बैच के 13 स्टूडेंट्स को 17 से 31 अक्टूबर तक 15 दिन के लिए क्लास से सस्पेंड कर दिया गया. साथ ही प्रत्येक पर 25 हजार रुपए जुर्माना लगाया है, जिसे 10 दिन में जमा कराना होगा.

उल्लेखनीय है इससे पहले अगस्त 2019 को रैगिंग का मामला सामने आ चुका है, जिसमें नर्सिंग स्टूडेंट को कॉलेज स्टूडेंट्स को बॉस नहीं कहने पर पीट दिया गया था. इसके बाद फरवरी 2023 में रैगिंग की पोर्टल पर दो और शिकायतें दर्ज हुईं. जिसके बाद प्रिसिंपल ने एंटी रैगिंग कमेटी का गठन किया था.

इसे भी पढ़े:-आज के बाद कोई गलती नहीं करूंगी, Sorry मम्मी-पापा ... लिखकर हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदी MBBS स्टूडेंट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close