विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

आज के बाद कोई गलती नहीं करूंगी, Sorry मम्मी-पापा ... लिखकर हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदी MBBS स्टूडेंट

डूंगरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के थाणा गांव स्थित मेडिकल कॉलेज हॉस्टल की है. यहां हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदकर एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की छात्रा ने सुसाइड कर लिया.

Read Time: 4 min
आज के बाद कोई गलती नहीं करूंगी, Sorry मम्मी-पापा ... लिखकर हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदी MBBS स्टूडेंट
डूंगरपुर में हॉस्टल से कूदकर एमबीबीएस छात्रा ने किया सुसाइड.

MBBS Student Suicide in Dungarpur:  राजस्थान के कोटा और सीकर से बीते कुछ दिनों में कोचिंग स्टूडेंटों की सुसाइड की कई घटनाएं सामने आई है. इन घटनाओं के बाद राज्य सरकार ने एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन भी किया था. जिसकी सिफारिशों को कोचिंग संस्थानों को लागू करने का निर्देश दिया गया है. कोटा और सीकर की सुसाइड की घटनाओं के बीच आज राजस्थान के डूंगरपुर जिले से एक MBBS स्टूडेंट के खुदकुशी की घटना सामने आई. डूंगरपुर में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर ने हॉस्टल से कूदकर खुदकुशी कर ली. 

छात्रा ने अपने हाथ पर लिखा था कि आज के बाद मैं कोई गलती नहीं करूंगी. सॉरी मम्मी-पापा... छात्रा के सुसाइड की घटना सामने आते ही परिजनों में कोहराम मचा है. दूसरी ओर हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं में दहशत की स्थिति है. फिलहाल सुसाइड की ठोस वजह तो सामने नहीं आई है. लेकिन पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. 

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज की हॉस्टल से कूदी छात्रा
मिली जानकारी के अनुसार यह घटना डूंगरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के थाणा गांव स्थित मेडिकल कॉलेज हॉस्टल की है. यहां हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदकर एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की छात्रा ने सुसाइड कर लिया. बिल्डिंग से छलांग लगाने से छात्रा का सिर फट गया और मौके पर ही दर्दनाक हो गई.

छात्रा के हाथ पर आज के बाद मैं कोई गलती नहीं करूंगी. माई प्रॉमिस मां -पापा, भाई और रोहित लिखा हुआ मिला है. शव को डूंगरपुर अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया है. भरतपुर से छात्रा के परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम को लेकर कार्रवाई हो सकेगी.

भरतपुर की रहने वाली थी छात्रा
सुसाइड करने वाली छात्रा की पहचान डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाली 21 वर्षीय छात्रा सुधांशी सिंह पुत्री हलवलसिंह निवासी भरतपुर के रूप में हुई है. सुधांशी हॉस्टल के कमरे में अकेली रहती थीं. बुधवार सुबह के समय कुछ छात्राओं ने उसे जनरल बाथरूम में जाते हुए देखा था. इसके बाद वह कमरे की बालकनी से पीछे की तरफ नीचे कूद गई.

छात्रा के गिरने से जोर से धमाके की आवाज सुनकर हॉस्टल में रहने वाली दूसरी छात्राए दौड़कर पहुंची. सुधांशी सिंह गंभीर हालत में नीचे फर्श पर पड़ी थी. उसका सिर फट गया था. उसे गंभीर हालत में डूंगरपुर हॉस्पिटल लेकर आए. मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ महेंद्र डामोर ने उसकी जांच कर मृत घोषित कर दिया.

हाथ पर लिखा था- आज के बाद कोई गलती नहीं करूंगी
घटना की सूचना पर सदर थाने से हेड कांस्टेबल पोपटलाल मौके पर पहुंचे. वहीं कोतवाली सीआई सुरेंद्र सोलंकी, बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल अस्पताल पहुंचे. छात्रा के हथेली पर " आज के बाद मैं कोई भी गलती नहीं करूंगी माई प्रॉमिस सॉरी मां -पाप, भाई एंड रोहित लिखा हुआ मिला है. छात्रा के परिजनों को मामले की सूचना दे दी गई है. भरतपुर से परिजनों के आने के बाद मौत की असली वजह का पता लग सकेगा.

यह भी पढ़ें - कोटा में एक और छात्र के सुसाइड से हड़कंप, अब तक 26 स्टूडेंट कर चुके हैं आत्महत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close