सूरतगढ़ में करीब 2 महीने पहले मिले बम को सेना ने किया डिफ्यूज, इलाके में हुआ जोरदार धमाका

Suratgarh News: सूरतगढ़ एरिया में मिलिट्री स्टेशन होने के चलते यहां बड़ी संख्या में मिलिट्री की मूवमेंट होती रहती है. आशंका जताई जा रही है कि ऐसी ही किसी मूवमेंट के दौरान बम गिर गया होगा. हालांकि आबादी एरिया में इस बम मिलने के कारणों की जांच भी की जा रही है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Bomb defused in Suratgarh: श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ (Suratgarh) में सेना ने शुक्रवार को बम को डिफ्यूज कर दिया. जिसके बाद आसमान में धूल के गुबार उठा और जोर का धमाका हुआ. यह बम करीब 2 महीने पहले शिव विहार कॉलोनी के पास मिला था. इस बम को डिफ्यूज करने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है. यह बम करीब पौने दो महीने पहले मिला था. जिसके बाद पुलिस ने इस बम को सुरक्षित रखवाया था. सूरतगढ़ एरिया में मिलिट्री स्टेशन होने के चलते यहां बड़ी संख्या में मिलिट्री की मूवमेंट होती रहती है. आशंका जताई जा रही है कि ऐसी ही किसी मूवमेंट के दौरान बम गिर गया होगा. हालांकि आबादी एरिया में इस बम मिलने के कारणों की जांच भी की जा रही है. सेना के बम निरोधक दस्ते में लेफ्टिनेंट कर्नल चांदनी बोस, नायक सूबेदार सुरजीत कुमार, विनोद कुमार और नागराजू शामिल रहे. 

सुरक्षित जगह रखवाया था बम

सेना की लेफ्टिनेंट कर्नल चांदनी बोस ने बताया कि करीब पौने दो महीने पहले सूरतगढ़ के शिव विहार कॉलोनी के पास आबादी एरिया में यह बम बरामद हुआ था. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और इस बम को सुरक्षित रखवाया था. पुलिस ने सेना के बम निरोधक दस्ते को सूचना दी. उन्होंने बताया कि सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और इस बम को डिफ्यूज कर दिया गया. 

Advertisement

बीएसएफ की फायरिंग रेंज में किया डिफ्यूज

इस बम को बीएसएफ की फायरिंग रेंज में ले जाया गया और एक गहरा खड़ा खोदकर दबाया और डिफ्यूज करने की प्रक्रिया की गई. जब इस बम को डिफ्यूज किया गया तो आसमान में धूल के ऊंचे गुब्बार उठे. एहतियात के तौर पर आसपास के इलाके को नो मूवमेंट जॉन घोषित किया गया और उसके बाद डिफ्यूज करने की कार्रवाई की गई. 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः हाइवे पर ऑयल से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए कूद गया ड्राइवर 

Advertisement


 

Topics mentioned in this article