विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

Rajasthan:पोकरण में बड़ी साजिश नाकाम! आर्मी की न्यू पैटर्न यूनिफार्म के साथ 4 संदिग्धों को इंटेलिजेंस ने पकड़ा

चारों आरोपियों के पास से आर्मी के नए पैटर्न वाली यूनिफॉर्म और जवानों द्वारा पहने जाने वाले अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

Read Time: 4 min
Rajasthan:पोकरण में बड़ी साजिश नाकाम! आर्मी की न्यू पैटर्न यूनिफार्म के साथ 4 संदिग्धों को इंटेलिजेंस ने पकड़ा
पोकरण मे संदिग्ध को किया गया डिटेन

Rajasthan News: राजस्थान के पोकरण में सेना की खुफिया एजेंसी ने देश की सुरक्षा में सेंध लगाने के प्रयास को नाकाम कर दिया है. रविवार को आर्मी इंटेलिजेंस ने नाचना फांटे के पास आर्मी एरिया में घूम रहे चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इन संदिग्धों के पास से भारी मात्रा में आर्मी की नई पैटर्न यूनिफॉर्म और जवानों द्वारा पहने जाने वाले अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

कार में मिला आर्मी का यूनिफार्म 

आर्मी इंटेलिजेंस ने बताया कि संदिग्धों ने अपनी कार में 91 यूनिफॉर्म, हेलमेट, जूते, बेल्ट, ग्लव्स, और अन्य सामान छिपाकर रखे थे. संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. फिलहाल आर्मी इंटेलिजेंस ने संदिग्धों को नाचना पुलिस को सौंप दिया है. नहरी इलाके में बाहरी लोगों के आने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है. 

चारो संदिग्धों की हुई पहचान  

जानकारी के अनुसार, आर्मी इंटेलिजेंस की कार्यवाही में डिटेन किए गए चारों संदिग्ध सूरतगढ़ के रहने वाले हैं. सूरतगढ़ की कुछ दुकानों से यह यूनिफॉर्म लेकर जैसलमेर जा रहे थे. उसी वक्त इस कार्यवाही के दौरान इन्हे डिटेन किया गया है. संदिग्धों की पहचान राजाराम पुत्र मोती राम उम्र 47 वर्ष, गगन पुत्र राजाराम उम्र 19 वर्ष, अमीन पुत्र जमालदीन उम्र 38 वर्ष, जयपाल पुत्र विजयपाल उम्र 15 वर्ष के रूप की गई है. संदिग्ध युवकों में शामिल अमीन अपने साथ जयपाल नाम के युवक को सामान उठाने व मजदूरी के लिए साथ लेकर आया था.

बिक्री पर है पूर्ण रूप में प्रतिबंध

जैसलमेर में हुई आर्मी इंटेलिजेंस की इस कार्रवाई के बाद से ही सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं. वहीं अब सूरतगढ़ और गंगानगर की आर्मी इंटेलिजेंस की टीम व जैसलमेर की टीम सामंजस्य बनाकर इस कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए पता लग रही है कि यह यूनिफॉर्म कहां से आईं. किस दुकान से इनको लोगों ने यूनिफॉर्म को खरीदा था. पूर्ण रूप से प्रतिबंधित बिक्री वाली इस यूनिफॉर्म को आखिर तैयार कहां किया जा रहा है?

संदिग्धो के पास मिला ये सामान

इन संदिग्धों के पास से 91 आर्मी की न्यू पेटर्न यूनिफॉर्म, कारगिल चेक की 8 अन्य आर्मी यूनिफॉर्म, 46 आर्मी टी-शर्ट, 4 आर्मी सेविंग किट, 30 सॉक्स जोड़ा, 18 पटका माउथ, 1 शूज कॉम्बट, 5 कॉम्बट कैप, 25 बेल्ट मिले है. वही एक सफ़ेद कलर की अल्टो K 10 कार को भी जब्त किया गया, जिसका नंबर RJ 13 CE 3353 है.

पुलिस भी करेगी अपनी जांच

आर्मी इंटेलिजेंस द्वारा पकड़े गए चारों संदिग्धों को पूछताछ के बाद नाचना पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. वहीं इनके पास से जब्त गाड़ी भी पुलिस को दे दी गई है. पुलिस भी अपने स्तर इन लोगों से पूछताछ कर रही है. वहीं इन लोगों के पास से मिले आर्मी न्यू पैटर्न यूनिफॉर्म व अन्य सामान को इंटेलिजेंस की टीम ने अपने पास रखा है.

पहले भी पकड़े गई कई जासूस

पोकरण व नाचना क्षेत्र अति संवेदनशील व महत्वपूर्ण इलाका है. इस क्षेत्र के आसपास आर्मी इलाके होने के कारण सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट रहती हैं. पहले भी आर्मी इंटेलिजेंट्स व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने यहां कई पाकिस्तानी जासूसों व संदिग्धों को पकड़ा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close