विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

राजस्थान में बढ़ते अपराधों से महिलाओं और दलितों में गहलोत सरकार के खिलाफ गुस्सा है: सीपी जोशी

सीपी जोशी ने कहा कि वर्तमान में राजस्थान में सबसे महंगी बिजली, महंगा पेट्रोल-डीजल मिल रहा है. प्रदेश कांग्रेस सरकार ने लोगों की जेब काटने का जो काम किया है, उस बारे में भी खरगे ने कुछ नहीं बोला उल्टा वह केंद्र सरकार को कोस रहे हैं.

Read Time: 5 min
राजस्थान में बढ़ते अपराधों से महिलाओं और दलितों में गहलोत सरकार के खिलाफ गुस्सा है: सीपी जोशी
सीपी जोशी, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राजस्थान (फाइल फोटो)
जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष सीपी जोशी ने बुधवार को राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि राज्य में बढ़ते अपराधों के कारण महिला और दलित में आक्रोश है. वहीं, युवा और किसानों में सरकार की वादाखिलाफी को लेकर गुस्सा है. उन्होंने वर्तमान कांग्रेस सरकार की अकर्मण्य और नाकारा ठहराते हुए कहा कि सत्तासीन सरकार को लेकर जनता में भारी रोष है.

बीजेपी की ‘‘परिवर्तन संकल्प यात्रा'' को सफल बताते हुए सीपी जोशी ने कहा कि यह अब जन-जन की यात्रा बन चुकी है. इस यात्रा को राजस्थान की जनता का जो अपार स्नेह और समर्थन मिल रहा है, यह इस बात का प्रतीक है कि इस बार के चुनावों में भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत प्राप्त होगा.”

प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पहले दौर पर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, “कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राजस्थान आए हैं और अच्छा होता कि वह प्रदेश की स्थिति का जायजा लेते, दलित व वंचित वर्ग के पीड़ित लोगों से मिलते, उनके आंसू पौंछते, लेकिन वह सिर्फ भाजपा और संघ पर आरोप लगाकर चले गए.”

ये भी पढ़ें- राजस्थान में इस बार सबसे बड़ी जीत हासिल करेगी BJP, कमल और मोदी जी ही हमारा चेहरा... NDTV राजस्थान से बोले CP जोशी

जोशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे जिस जिले में आए थे उसी जिले में एक नाबालिग लड़की को दुष्कर्म करके जला दिया था. पीड़ित परिवार जब पुलिस के पास रिपोर्ट लिखाने गया तो वहां से कोई सहायता ना मिलने पर परिजनों ने खुद आरोपियों को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया.”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राजस्थान आए हैं और अच्छा होता कि वह प्रदेश की स्थिति का जायजा लेते, दलित व वंचित वर्ग के पीड़ित लोगों से मिलते, उनके आंसू पौंछते, लेकिन वह सिर्फ भाजपा और संघ पर आरोप लगाकर चले गए.

सीपी जोशी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, राजस्थान

उन्होंने खाजूवाला में दलित युवती के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या करना, बालोतरा में दलित युवती के साथ दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने की घटना, झालावाड़ में कृष्णा वाल्मिकी और अलवर में हरीश जाटव की हत्या, कुचामन में दलित युवकों की वाहन से कुचलकर हत्या और धरियावद में आदिवासी महिला को नग्न करके गांव में घुमाने के मामलों का जिक्र किया.

बीजेपी की ‘‘परिवर्तन संकल्प यात्रा'' को सफल बताते हुए सीपी जोशी ने कहा कि यह अब जन-जन की यात्रा बन चुकी है. इस यात्रा को राजस्थान की जनता का जो अपार स्नेह और समर्थन मिल रहा है, यह इस बात का प्रतीक है कि इस बार के चुनावों में भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत प्राप्त होगा.”

उन्होंंने जोड़ते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे यदि राजस्थान आने से पहले इन मामलों की जानकारी ले लेते तो उन्हें यह ज्ञात होता कि प्रदेश आज दलितों पर अत्याचार के मामले में क्यों नंबर एक पर है? जोशी ने कहा, “मनरेगा के लिए जो बयान खरगे दे रहे हैं वह झूठा है.केंद्र सरकार ने अपने पिछले बजट में सबसे अधिक मजदूरी राजस्थान में बढ़ाई है”

उन्होंने कहा यदि केंद्र सरकार प्रदेश सरकार को अपने हिस्से का पैसा देना बंद कर दे, तो स्थिति बद से बदतर हो जाएगी. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं को अपना मुखौटा बनाकर वाहवाही लूट रही है. जोशी के मुताबिक वर्तमान में राजस्थान में सबसे महंगी बिजली, महंगा पेट्रोल-डीजल मिल रहा है. प्रदेश कांग्रेस सरकार ने लोगों की जेब काटने का जो काम किया है, उस बारे में भी खरगे ने कुछ नहीं बोला उल्टा वह केंद्र सरकार को कोस रहे हैं.

ये भी पढ़ें- NDTV से बोले सीपी जोशी-" भ्रष्टाचार में डूबी है गहलोत सरकार, 50 % के बिना कोई काम नहीं होता "

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close