जोधपुर: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, बंधक बनाया; दूसरी टीम ने पहुंचकर जवानों को छुड़ाया

Attack on Police in Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर जिले से एक आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमले की खबर सामने आई है. हमले की सूचना पर पहुंची दूसरी टीम ने बंधक बने जवानों को मुक्त कराया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jodhpur Police News: जोधपुर शहर के विनायकिया गांव में एक आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर आरोपी के परिजनों ने हमला कर दिया. आरोपी के इशारे पर परिजनों ने पुलिस को बंधक बना लिया. उनके साथ गाली-गलौज की. इस बीच जिस आरोपी को पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची थी वो फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर के विनायकिया गांव में एनआई एक्ट में वांछित अपराधी को पकड़ने पुलिस पहुंची थी. 

लेकिन आरोपी के घर में पुलिस के दाखिल होते ही परिजनों ने हमला किया. पुलिस कर्मियों को बंधक बनाया और आरोपी को छुड़ाकर भगा दिया. जिसकी अब तलाश चल रही है. इसमें राजकार्य में बाधा का केस दर्ज करते हुए आरोपी की पत्नी, पुत्र वधू सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. मुख्य आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही है.

एयरपोर्ट थाने के कांस्टेबल ने दर्ज कराया मामला

एयरपोर्ट थाने के कांस्टेबल नागौर के गोटन स्थित हरसोलाव निवासी धर्माराम की तरफ से केस दर्ज करवाया गया है. इसमें बताया कि वह अपनी टीम के साथ परीक्षा केंद्रों पर लगे जाब्ता चेकिंग कर रहे थे. तभी जयपुर के एनआई एक्ट के एक मामले में वांछित चल रहे आरोपी एयरपोर्ट के विनायकिया निवासी प्रह्लाद सिंह पुत्र गुलाब सिंह की घर पर होने की सूचना मिली. आरोपी प्रह्लाद सिंह तीन गिरफ्तारी वारंट में वांछित भी है.

घर पर ही था आरोपी, सिविल ड्रेस में थे पुलिस वाले

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए रवाना हुए. इसके बाद हेड कांस्टेबल श्रवणराम और चालक संपतराम वारंटी के घर के पास पहुंचे. तब सिविल ड्रेस पहनी होने के चलते हेड कांस्टेबल श्रवणराम ने कांस्टेबल धर्माराम को आरोपी के घर भेजा. जहां पर आरोपी प्रह्लाद घर पर ही था. जिस पर कांस्टेबल धर्माराम ने हेड कांस्टेबल श्रवणराम और कांस्टेबल संपतराम को वारंटी के घर में होने का इशारा किया. 

Advertisement

आरोपी की पत्नी, बेटा और पुत्रवधू ने पुलिस को बनाया बंधक

जैसे ही दोनों पुलिसकर्मियों ने घर में प्रवेश किया. वारंटी प्रह्लाद भागने का प्रयास करने लगा. उसने जोर-जोर से चिललाकर परिजनों को बुलाया. तब उसकी पत्नी आनंद कंवर , पुत्रवधु किरण कंवर पत्नी लखन सिंह और यशपाल सिंह पुत्र छत्तर सिंह ने कांस्टेबल धर्माराम, हेड कांस्टेबल श्रवणराम व कांस्टेबल संपतराम को बंधक बनाकर मारपीट कर गाली-गलौज की. इसके बाद उनको बंधक बना प्रह्लाद को भगा दिया.

दूसरे जाब्ते ने पहुंचकर पुलिस को कराया मुक्त

इस घटनाक्रम में कांस्टेबल धर्माराम का पर्स वहीं पर कहीं गिर गया. जिसमें पुलिस का आईडी कार्ड, एटीएम, आधार कार्ड और पेन कार्ड थे. बाद में और पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता गया. जिनके साथ भी मारपीट कर धमकियां देनी शुरू कर दी. मामले में विस्तृत जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें - Jodhpur News: डिजिटल अरेस्ट कर महिला डॉक्टर से 6 लाख ठगने वाले जोधपुर के 2 युवक गिरफ्तार

Advertisement