विज्ञापन

Jodhpur News: डिजिटल अरेस्ट कर महिला डॉक्टर से 6 लाख ठगने वाले जोधपुर के 2 युवक गिरफ्तार

जालसाज ने महिला डॉक्टर से कहा कि पूरी रात वीडियो कॉल ऑन करके हमारे सामने रेस्ट करोगे. आरोपी ने पूरी रात वीडियों कॉल ऑन रखा.

Jodhpur News: डिजिटल अरेस्ट कर महिला डॉक्टर से 6 लाख ठगने वाले जोधपुर के 2 युवक गिरफ्तार
महिला डॉक्टर से 6 लाख ठगने वाले जोधपुर के 2 युवक गिरफ्तार

Rajasthan News: जोधपुर में डेंटल कॉलेज की महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट कर ठगी करने वाले दो स्थानीय युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने महिला डॉक्टर से डिजिटल अरेस्ट करके छह लाख रुपये ठगे थे. आरोपियों के बैंक खातों को खंगालने के साथ इनके बाहरी लिंक का भी पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है. इनसे डिजिटल अरेस्ट करके 87 लाख रुपये की ठगी के बारे में भी पड़ताल की जा रही है.

20 सितंबर को वीडियो कॉल किया

पुलिस ने बताया कि जयपुर के सिरसी रोड हाल व्यास डेंटल कॉलेज की डॉक्टर नम्रता माथुर पुत्री देव आनंद माथुर की तरफ कुड़ी भगतासनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें उसने बताया कि 20 सितंबर को शाम 4:15 बजे पर उनके दो वाटसएप्प नंबर पर वीडियो कॉल आया, जिसमें पुलिस की वर्दी पहना एक शख्स नजर आया.  उसने अपना नाम विजय खन्ना बताया और बोला कि आपके नाम का एक बैंक खाता केनरा बैंक मुंम्बई में खोला गया. 

जिसमें में अनाधिकृत रूप से पैसा आया है. इसके बारे में किसी से बताना मत, अस्पताल से सीधा घर पर चले जाओ. फिर शख्स ने वाटसएप्प पर नरेश गोयल मनी लॉड्रिंग केस के दस्तावेज की दो कॉपी भेजी, जिसमें लिखा था- कुल 247 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं जो अलग अलग कार्ड होल्डर के नाम के हैं और सीबीआई इसकी जांच कर रही है. यह जांच आकाश कुलकर्णी द्वारा निर्मित की गई है. उसके बाद उसने सर्विलांस रूल्स एंड रेगुलेशन का पीडिएफ भेजा ओर वाटसएप्प वीडियो कॉल ऑन रखने को बोला व किसी से बात नहीं करने को कहा.

डिजिटल अरेस्ट ठगे 6 लाख रुपये

साथ ही उसने महिला डॉक्टर से कहा कि यदि किसी से बात करना है तो वाटसएप्प कॉल ऑन करके बात करनी है. उसके बाद उसने बोला कि आप पूरी रात वीडियो कॉल ऑन करके हमारे सामने रेस्ट करोगे. उसने बताया कि आपको 24 घंटे के लिए डिजिटल अरेस्ट पर रखा जा रहा है. आरोपी ने पूरी रात वीडियों कॉल ऑन रखा. 21 सितंबर की सुबह 8.55 मिनट पर वाटसएप्प नंबर पर वीडियो कॉल आया, जिसने अपना नाम ऑफिसर विजय खन्ना बताया और कॉल चलता रहा.

फिर उसने वाटसएप्प पर डिजिटल कस्टडी का पीडिएफ भेजा. उसने राहुल गुप्ता के नाम सिंकिग प्रायरटी इनवेस्टिगेशन के एप्लीकेशन लिखने को कहा. एप्लीकेशन लिखवाने के बाद शातिर ने कहा कि तुरंत केनरा बैंक में जाकर बैंक खाता देकर 6 लाख रुपये भेजने के लिए कहा. इस पर महिला डॉक्टर ने 06 लाख रूपये आरटीजीएस से किए थे. पीड़ित नम्रता माथुर को उस वक्त शक हुआ, जब आरोपी ने एसबीआई के एक बैंक खाते में भी 06 लाख रूपए भेजने को कहा.

यह भी पढे़ं- फोन टैपिंग मामले में लोकेश शर्मा से 6 घंटे पूछताछ, क्राइम ब्रांच को दिया 7 पेज का बयान, मांगी परिवार की सुरक्षा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सवाई माधोपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 5 हजार की रिश्वत लेते हुए अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी गिरफ्तार
Jodhpur News: डिजिटल अरेस्ट कर महिला डॉक्टर से 6 लाख ठगने वाले जोधपुर के 2 युवक गिरफ्तार
History sheeter accused chain snatching in Jaipur, police caught 2 person after 60 hours of continuous action
Next Article
हिस्ट्रीशीटर कर रहा था जयपुर में चेन स्नेचिंग, पुलिस ने लगातार 60 घंटे की कार्रवाई में 1500 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा
Close