विज्ञापन

फोन टैपिंग मामले में लोकेश शर्मा से 6 घंटे पूछताछ, क्राइम ब्रांच को दिया 7 पेज का बयान, मांगी परिवार की सुरक्षा

लोकेश शर्मा से क्राइम ब्रांच ने 6 घंटे की पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान लोकेश शर्मा ने सात पेज का बयान दर्ज किया. साथ ही कहा कि अशोक गहलोत से पूछताछ करनी चाहिए.

दिल्ली क्राइम ब्रांच में लोकेश शर्मा से हुई पूछताछ

Rajasthan Phone Taping Case: राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार में फोन टैपिंग का मामला सामने आया था. वहीं इस मामले में जांच कर रही क्राइम ब्रांच पर राज्य सरकार द्वारा दर्ज मामले की वजह से रोक लगी थी. लेकिन अब वह रोक हटा ली गई है. जिसके बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच ने फोन टैपिंग मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके तहत पूर्व अशोक गहलोत की सरकार में ओएसडी रहे लोकेश शर्मा को पूछताछ के लिए दिल्ली क्राइम ब्रांच के समक्ष उपस्थित होने का नोटिस जारी किया गया था. इसके बाद बुधवार (25 सितंबर) को लोकेश शर्मा दिल्ली क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश हुए और कलमबंद बयान दर्ज करवाया. 

बताया जा रहा है कि लोकेश शर्मा से क्राइम ब्रांच ने 6 घंटे की पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान लोकेश शर्मा ने सात पेज का बयान दर्ज किया. इसमें उन्होंने फोन टैपिंग की किसी भी बात से इनकार करते हुए कहा कि इसके लिए जिम्मेदार पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं. 

अशोक गहलोत से होनी चाहिए पूछताछ

लोकेश शर्मा ने कहा कि 16 जुलाई 2020 को उन्होंने मुझे जो ऑडियो क्लिप दिए थे वहीं मैंने मीडिया को दिए थे. दिल्ली क्राइम ब्रांच को अशोक गहलोत से पूछताछ करनी चाहिए कि उन्होंने क़ानूनी रूप से या गैर कानूनी रूप से फोन टैप कैसे करवाए.

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट कैंप के विधायकों के फोन टैप करवाए

लोकेश शर्मा ने अपने बयानों में दावा किया कि राजस्थान में सियासी संकट के वक़्त अशोक गहलोत ने अपने खेमे और सचिन पायलट कैंप के विधायकों के फ़ोन सर्विलांस पर लिए थे. रोजाना इस बात की जानकारी उनके पास आती थी कि  किस विधायक ने किससे क्या बात की है. इसमें CM के सेक्रेटरी रहे कुलदीप रंका  सहित कई बड़े अधिकारी भी शामिल थे. 

लोकेश शर्मा ने कहा कि पिछले साल अक्तूबर में क्राइम ब्रांच ने जब पूछताछ की थी तब मैं उस वक़्त के मुख्यमंत्री रहे अशोक गहलोत के OSD के रूप में काम कर रहा था. लिहाज़ा जैसा निर्देश मुझे मिलता था मैं उसी तरह के बयान दे रहा था. लेकिन अब फ़ोन टैपिंग का सारा ज़िम्मा मेरे माथे मढ़ दिया गया है. अब मुझे सच बोलना जरूरी हो गया. मैंने दिल्ली क्राइम ब्रांच के समक्ष कहा है कि फ़ोन टैपिंग से जुड़े हुए जो तथ्य मेरे पास हैं, जरूरत पड़ने पर मैं क्राइम ब्रांच के समक्ष पेश कर सकता हूं. 

परिवार की सुरक्षा की मांग

लोकेश शर्मा ने कहा अब इस मामले में क्राइम ब्रांच को आगे इन्वेस्टिगेशन के लिए अशोक गहलोत से पूछताछ करनी चाहिए. लोकेश शर्मा ने ये भी कहा कि मुझे और मेरे परिवार के किसी भी सदस्य को अगर कुछ होता है तो इसकी ज़िम्मेदारी अशोक गहलोत की होगी. दिल्ली क्राइम ब्रांच को मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करानी चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics : 25 सितंबर की वो तारीख जब पायलट सीएम बनने से चूके, गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ से हो गए थे बाहर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान के ये 4 नए जिले होंगे खत्म! IPS ट्रांसफर लिस्ट से भजनलाल सरकार ने दिए बड़े संकेत
फोन टैपिंग मामले में लोकेश शर्मा से 6 घंटे पूछताछ, क्राइम ब्रांच को दिया 7 पेज का बयान, मांगी परिवार की सुरक्षा
Gangapur district Todabhim Shiv Singh murdere Due family members protesting
Next Article
दलित युवक की गोली मारकर हत्या, विधायक ने मुआवजा और विधवा पत्नी को नौकरी का किया वादा
Close