पाली में भारी बारिश के बाद बांडी नदी उफान पर, महिला डॉक्टर गाड़ी समेत पानी में बही

राजस्थान के पाली में भारी बारिश के बाद बांडी नदी उफान पर आ गई है, जिसमें एक बाइक सवार मजदूर और महिला डॉक्टर पानी में बह गए.  

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है. इसकी वजह से हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पाली जिले की बात करें तो यहां भारी बारिश के कारण सभी नदी नाले उफान पर हैं. नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. पुल के ऊपर पानी की 2-3 फीट ऊंची चादर चल रही है, जिस कारण कई गांवों और सड़कों का संपर्क कट गया है. ऐसे में जो लोग जान जोखिम में डालकर बाइक या कार से नदी पार करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें से कुछ हादसे का शिकार हो जा रहे हैं.

बाइक सहित बह गया मजदूर 

जानकारी के अनुसार पाली शहर से गुजरने वाली बांडी नदी अपने तेज वेग से बह रही है. जिला प्रशासन की ओर से नदी में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया है. नदी की पुलिया पर ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण लोग बहते पानी में उतर गए. इसी बीच मजदूरी करने वाला एक युवक अपनी बाइक लेकर बहते पानी को पार करने के लिए नदी में उतर गया. पानी का बहाव तेज होने के कारण बाइक सवार रमेश पानी में बह गया. गनीमत रही कि टैक्टर चालक ने रस्सी फेंक कर उसे बचा लिया, जिससे बड़ा हादसा नहीं हुआ और बाइक सवार बच गया.

Advertisement

पानी से महिला डॉक्टर को निकालते लोग 

कार सहित बही महिला डॉक्टर  

इस घटना के कुछ देर बाद ही बांडी नदी को पार करने के लिए एक महिला डॉक्टर अपनी कार लेकर बहते पानी में उतर गयी. पानी के तेज प्रवाह के कारण कार भी पानी मे बह गई. गनीमत रही कि कार नदी में फंस गई, वहां मौजूद लोगों ने रस्सी फेंक कर महिला डॉक्टर खेमलता टिलवानी को बाहर निकाल लिया. वहीं क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला गया. दोनों घटनाओं के बाद भी लोग नदी पार करते नजर आए.

Advertisement

पानी में बह गया 45 साल का आदमी

बह गया 45 साल का आदमी  

जानकारी मिली है कि मारवाड़ जंक्शन के बिठौड़ा गांव में नदी तेज वेग से बह रही है. इसी बीच 45 साल का एक आदमी पानी में नहाने के लिए उतर गया. आस-पास के लोगों ने उसे बहुत मना किया पर आदमी नहीं माना और पानी में उतर गया. तेज वेग के कारण वह पानी में बह गया. कुछ देर के बाद वह अधेड़ उम्र का आदमी पानी की लहरों के बीच गायब हो गया. अंधेरे के कारण रेस्क्यू टीम को रोका गया जिसके बाद शनिवार को उपखण्ड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा ने दुबारा से रेस्क्यू शुरू करवाया. आदमी की तलाश जारी फिलहाल उसका कोई पता नहीं लग पाया है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें -राजस्थान की सबसे बड़ी गणेश प्रतिमा, जहां मुस्लिम भी भगवान को देते हैं अपने निकाह का पहला निमंत्रण