Advertisement

चुनाव से पहले डीडवाना में बिना नंबर की स्कॉर्पियो से 30 लाख रुपए कैश जब्त, छानबीन जारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक सख्ती बढ़ा दी गई है. सीमाई इलाकों के साथ-साथ हाई-वे, जिलों के प्रवेश द्वार पर चेकपोस्ट बनाकर विशेष मुस्तैदी बरती जा रही है. इस कड़ी में पुलिस टीम को भारी मात्रा में बेनामी संपत्ति मिल रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
डीडवाना में गाड़ी से जब्त कैश.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. सीमा से सटे इलाकों में चेकपोस्ट बनाकर आने-जाने वाले हर वाहनों की जांच की जा रही है. हाई-वे पर भी जगह-जगह पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है. पुलिसिया सख्ती का असर है कि बीते एक महीने में प्रदेश में पुलिस ने 170 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ, सोना-चांदी और कैश की बरामदगी की है. इस बात की जानकारी राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त ने मंगलवार को दी थी. अब इस कड़ी में बुधवार को डीडवाना से फिर से बेनामी कैश की बरामदगी हुई है. 

मिली जानकारी के अनुसार डीडवाना पुलिस ने बिना नंबर की गाड़ी से 30 लाख रुपए कैश बरामद किए. कैश काले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी में रखी थी. गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है. डीडवाना पुलिस ने यह कार्रवाई जिले के जसवंतगढ़ क्षेत्र में की. इस मामले में पुलिस विशेष छानबीन में जुटी है. 

Advertisement

उल्लेखनीय हो कि आचार संहिता लागू होने के साथ ही चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आचार संहिता की पालना को लेकर पुलिस अलर्ट है. डीडवाना जिले के लाडनूं उपखंड क्षेत्र की जसवंतगढ पुलिस ने डीडवाना-सीकर सीमा क्षेत्र के रायधना गांव के नजदीक नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई करते हुए एक बिना नम्‍बरी काले रंग की स्‍कोर्पियों गाडी से 30 लाख रुपए बरामद किए हैं.

गनेडी की तरफ से आ रही थी गाड़ी
पुलिस ने बताया कि बीती रात को बिना नंबर की एक स्कॉर्पियो गाड़ी गनेडी की तरफ से आई, जिसको पुलिस ने रुकवाकर चेक किया तो एक कैरी बैग में 500-500 के नोटों की 58 गड्डियां और 200-200 रुपये के नोटों की कुल 5 गड्डियों में कुल रुपये 30 लाख रुपये पाए गए.

Advertisement

जब्त कैश के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दे सके सवार लोग
पुलिस ने स्‍कोर्पियों पर सवार चालक मोसिम खान व उसके साथी रफीक मोहम्मद खान से इतने रुपयों के सम्‍बध में पूछा तो वे कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके. जिस पर पुलिस ने 30 लाख रुपयों को धारा 102 सीआरपीसी में जब्‍त कर लिया वहीं स्‍कोर्पियों गाडी को भी धारा 207 एमवी एक्‍ट में जब्‍त किया गया है. पुलिस ने आयकर विभाग को मामले की जानकारी दे दी है. कैश बरामदगी की इस कार्रवाई की जानकारी डीडवाना एसपी प्रवीण कुमार नुनावत ने दी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें - राजस्थान में चुनाव से पहले एक माह में 170 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ, सोना और नकदी जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: