बजट से पहले भजनलाल सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, पदोन्नति अनुभव में मिलेगी 2 साल की छूट

बजट से पहले भजनलाल प्रदेश के कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. प्रदेश के कर्मचारियों की लंबित मांग को पूरा करते हुए पदोन्नति अनुभव में 2 वर्ष की छूट दी गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Government Employee News: राजस्थान सरकार राज्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. भजनलाल सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के लिए बजट से पहले बड़ी घोषणा की है. राजस्थान कार्मिकों को पदोन्नति अनुभव में 2 वर्ष की छूट दी गई है, जिसका कार्मिक विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. लंबे समय से राज्य के कर्मचारियों की मांग थी कि पदोन्नति के अनुभव में राहत मिले. इसको लेकर राज्य सरकार ने ऑर्डर निकाल दिया है . राजस्थान विधानसभा में 10 जुलाई को भजन लाल सरकार का पूर्ण बजट पेश किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने बजट से पहले हर वर्ग से चर्चा की है. जिसमें सभी वर्गों को साधने की कोशिश की गई है.

1 जनवरी 2024 से लागू होगा मंहगाई भत्ता

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राज्य कर्मचारियों को प्रदेश की भाजपा सरकार ने छठे वेतन आयोग के तहत आने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 प्रतिशत बढ़ा दिया गया था. प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 230 से बढ़कर 239  प्रतिशत हो गया है. बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से लागू किया जाएगा.  

Advertisement

करीब 12 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

आपको बता दें कि राजस्थान की पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी. जिसके तहत प्रदेश के आठ लाख से अधिक कर्मचारियों को और चार लाख पेंशनर्स को इसका सीधा फायदा मिला था.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जगन्नाथ मंदिर में हर दिन क्यों बदली जाती है ध्वजा, एक दिन भी भूले तो चूकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत!

Advertisement