विज्ञापन

बजट से पहले भजनलाल सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, पदोन्नति अनुभव में मिलेगी 2 साल की छूट

बजट से पहले भजनलाल प्रदेश के कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. प्रदेश के कर्मचारियों की लंबित मांग को पूरा करते हुए पदोन्नति अनुभव में 2 वर्ष की छूट दी गई है.

बजट से पहले भजनलाल सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, पदोन्नति अनुभव में मिलेगी 2 साल की छूट
फाइल फोटो

Rajasthan Government Employee News: राजस्थान सरकार राज्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. भजनलाल सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के लिए बजट से पहले बड़ी घोषणा की है. राजस्थान कार्मिकों को पदोन्नति अनुभव में 2 वर्ष की छूट दी गई है, जिसका कार्मिक विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. लंबे समय से राज्य के कर्मचारियों की मांग थी कि पदोन्नति के अनुभव में राहत मिले. इसको लेकर राज्य सरकार ने ऑर्डर निकाल दिया है . राजस्थान विधानसभा में 10 जुलाई को भजन लाल सरकार का पूर्ण बजट पेश किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने बजट से पहले हर वर्ग से चर्चा की है. जिसमें सभी वर्गों को साधने की कोशिश की गई है.

1 जनवरी 2024 से लागू होगा मंहगाई भत्ता

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राज्य कर्मचारियों को प्रदेश की भाजपा सरकार ने छठे वेतन आयोग के तहत आने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 प्रतिशत बढ़ा दिया गया था. प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 230 से बढ़कर 239  प्रतिशत हो गया है. बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से लागू किया जाएगा.  

करीब 12 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

आपको बता दें कि राजस्थान की पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी. जिसके तहत प्रदेश के आठ लाख से अधिक कर्मचारियों को और चार लाख पेंशनर्स को इसका सीधा फायदा मिला था.

ये भी पढ़ें- जगन्नाथ मंदिर में हर दिन क्यों बदली जाती है ध्वजा, एक दिन भी भूले तो चूकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
OPS vs NPS: पुरानी और नई पेंशन योजना में क्या है अंतर, आपके लिए कौन सी है बेहतर?
बजट से पहले भजनलाल सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, पदोन्नति अनुभव में मिलेगी 2 साल की छूट
Pushkar SP Vandita Rana inspected Ved Khabad House regarding safety of Israeli tourists said to take special care
Next Article
Israeli–Lebanese conflict: इजरायली पर्यटकों की सुरक्षा पर प्रशासन अलर्ट, पुष्कर की SP वंदिता राणा वेद खबाद हाउस पहुंची
Close