विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

कांग्रेस की 'गारंटी यात्रा' की शुरुआत, CM गहलोत बोले, ' सरकार बनते ही लागू हो जाएंगी 7 गारंटियां'

कांग्रेस ने सात गारंटियों का वादा किया है. अगली बार वो सरकार में आये तो इनको लागू करेंगे.आज कांग्रेस ने " गारंटी यात्रा " की शुरुआत की है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस की 'गारंटी यात्रा' की शुरुआत, CM गहलोत बोले, ' सरकार बनते ही लागू हो जाएंगी 7 गारंटियां'
गारंटी यात्रा के दौरान एक फोटो

Rajasthan Assembly Election 2023: मंगलवार को कांग्रेस ने अपनी ‘गारंटी यात्रा' की शुरुआत की. इस यात्रा के तहत पार्टी मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा घोषित सात ‘गारंटियों' को आम जनता तक लेकर जाएगी. गहलोत ने राज्य में दोबारा कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनने पर इन गारंटियों को लागू करने की घोषणा की है.

इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने यहां मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद यात्रा रवाना की गई. यात्रा शुरू होने के बाद सीएम गहलोत व मालवीय नगर से पार्टी की प्रत्याशी अर्चना शर्मा वाहन पर खड़े होकर साथ चले. अन्य नेता यात्रा के साथ पैदल चलते नजर आए. यात्रा शहर के कई हिस्सों से गुजरेगी.

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, हमारा मुकाबला भाजपा से नहीं, बल्कि ED और इनकम टैक्स से है. एजेंसियां अपराधियों को नहीं, नेताओं को टारगेट करती हैं. हम फिर आएंगे और सात गारंटियों को लागू करेंगे. गहलोत ने कहा, हम महिलाओं को पेंशन दे रहे हैं और भाजपा कहती है कि हम रेवड़ियां बांट रहे हैं. 

हमारा मुकाबला भाजपा से नहीं, ED और इनकम टैक्स से है. एजेंसियां अपराधियों को नहीं नेताओं को टारगेट करती हैं. हम फिर आएंगे और सात गारंटियों को लागू करेंगे. गहलोत ने कहा कि, हम महिलाओं को पेंशन दे रहे हैं और भाजपा कहती है कि हम रेवड़ियां बांट रहे हैं. 

अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री , राजस्थान

गौरतल है गहलोत ने सात ‘गारंटियों' के तहत परिवार की महिला मुखिया को 10,000 रुपए का वार्षिक सम्मान, 1.05 करोड़ परिवारों के लिए 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने, पशुपालकों से दो रुपए प्रति किलोग्राम गोबर की खरीद, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना के लिए कानून की घोषणा की है.

इसके अलावा उन्होंने सरकारी कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले छात्रों को लैपटॉप या टैबलेट देने, प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए प्रति परिवार 15 लाख रुपए तक का बीमा कवर और अंग्रेजी माध्यम में स्कूली शिक्षा उपलब्ध करवाने की गारंटी दी है.

यह भी पढ़ें- बसपा नेता रमेश कुमावत ने लगाया आरोप, पार्टी ने प्रदेश में पैसे लेकर बांटे टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close