Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार ने डोटासरा के खास आदमी को बनाया सरकारी वकील, भाजपाइयों ने मदन राठौड़ को लिखा लेटर

Rajasthan Politics: भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपर लोक अभियोजन की राजनैतिक नियुक्त को रद्द करने की मांग की है. भाजपाइयों ने मदन राठौड़ को लेटर लिखा. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: गोविंद सिंह डोटासरा के चुनाव एजेंट पवन कुमार स्वामी को सरकारी वकील बनाने पर भाजपाइयों ने आपत्ति जताई है. सरकार के इस फैसले से बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में नाराजगी है.  पवन कुमार स्वामी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के चुनाव एजेंट रहे.  पवन को अपर जिला एवं सेशन न्यायालय लक्ष्मणगढ़ (सीकर) में अपर लोक अभियोजन और राजकीय अभिभाषक बनाया है. जिला भाजपा उपाध्यक्ष भागीरथ गोदारा और मंडल अध्यक्ष अमृत ख्यालिया ने प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ को लेटर लिखकर मामले की जानकारी दी. 

पवन कुमार डोटासरा के चुनाव एजेंट थे 

मंडल अध्यक्ष अमृत ख्यालिया और जिला उपध्यक्ष भागीरथ गोदारा ने मदन राठौड़ को लेटर में लिखा, "पवन कुमार स्वामी को अपर लोक अभियोजक एवं राजकीय अभिभाषण लक्ष्मणगढ़ सीकर में रिटेनरशिप पर नियुक्ति दी गई है. पवन कुमार 2023 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के एजेंट बने थे."

पवन कुमार की नियुक्ति निरस्त करने की मांंग की  

उन्होंने कहा, "लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बगड़ी गांव में पोलिंग एजेंट के रूप में थे. यह नियुक्ति बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए आश्चर्यजनक है. इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने वाला है. इसे लेकर कार्यकर्ताओं में रोष भी है. पवन कुमार की नियुक्त को तत्काल प्रभाव से निरस्त कराया जाए."  

पहले भी हो चुका विवाद 

जोधपुर में मंत्री जोगाराम पटेल के बेटे को सरकारी वकील बनाने पर विधानसभा से लेकर सड़क तक हंगामा हो चुका है. विपक्ष ने भी सरकार को घेरा था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव एजेंट का मामला सामने आने के बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: कुछ ही दिनों में होने लगेगा गुलाबी सर्दी का अहसास, इन जिलों में 5 डिग्री तक गिरेगा पारा