विज्ञापन

Rajasthan Weather: कुछ ही दिनों में होने लगेगा गुलाबी सर्दी का अहसास, इन जिलों में 5 डिग्री तक गिरेगा पारा

Weather Update: प्रदेश में सर्वाधिक तापमान श्रीगंगानगर में 39.2 डिग्री सेल्सियस और सीकर में न्यूनतम 15.5 डिग्री दर्ज किया गया. राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 55 से 90 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई है. 

Rajasthan Weather: कुछ ही दिनों में होने लगेगा गुलाबी सर्दी का अहसास, इन जिलों में 5 डिग्री तक गिरेगा पारा

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है. आने वाले दिनों में भी बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले 2-3 दिन प्रदेश में मौसम (Weather) साफ रहेगा. इसके साथ ही तापमान में उतार-चढ़ाव की भी संभावना जताई गई है. प्रदेश में सर्वाधिक तापमान श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) में 39.2 डिग्री सेल्सियस और सीकर (Sikar) में न्यूनतम 15.5 डिग्री रहा. राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 55 से 90 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई है. 

जहां 5 डिग्री से नीचे पारा, वहां रात के तापमान में आएगी गिरावट

बीतें 24 घंटों के दौरान अजमेर में 34.4 डिग्री, जयपुर में 33.8, कोटा में 34.4, माउंट आबू में 25, बाड़मेर में 38, जैसलमेर में 37.6, बीकानेर में 37.8 और जालोर में 37.2 डिग्री तक तापमान रहा. पूर्वानुमान के मुताबिक जिन जगहों पर रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस या उससे भी ऊपर है, वहां पारा नीचे आने की संभावना जताई है. इससे इन शहरों में रात में हल्की गुलाबी सर्दी शुरू होने की संभावना है.

राजधानी जयपुर में कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

बता दें कि 16 अक्टूबर से मौसम शुष्क बना हुआ है. अगले 22 अक्टूबर तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. वहीं, अक्टूबर महीने के आखिर में राजस्थान में ठंड पूरी तरह से दस्तक दे देगी. हालांकि राजधानी जयपुर में 17 और 18 अक्टूबर को आंशिक रुप से बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान शहर का तापमान 21 डिग्री तक जा सकता है. जबकि 22 अक्टूबर तक तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः बिश्नोई कौन हैं - गुरु जंभेश्वर के प्रकृतिपूजक समाज की पूरी कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
अभ्यर्थी ने 9 साल कम उम्र बताकर पास किया एग्जाम, लेकिन अंतिम राउंड में ऐसे पकड़ा गया कैंडिडेट
Rajasthan Weather: कुछ ही दिनों में होने लगेगा गुलाबी सर्दी का अहसास, इन जिलों में 5 डिग्री तक गिरेगा पारा
Man-eating leopard attacks woman in Gogunda, she dies during treatment; 8 people have died so far
Next Article
Udaipur Leopard Attack: गोगुंदा में आदमखोर तेंदुए के हमले से एक और महिला की मौत, अब तक 8 की ले चुका है जान
Close