पहली बार झारखंड में चुनाव लड़ेगी भारत आदिवासी पार्टी, 9 BAP उम्मीदवारों का हुआ ऐलान

देश में नये रूप में उभरी हुई भारत आदिवासी पार्टी ने अब झारखंड में विधनसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
भारतीय आदिवासी पार्टी ने झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

Bharat Adivasi Party News: देश में इस समय विधानसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीनदवारों की घोषणा कर रही है. वहीं भारत आदिवासी पार्टी ने एक बड़ी घोषणा कर दी है. राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ चुकी भारत आदिवासी पार्टी ने अब झारखंड से भी विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है.

9 उम्मीदवार का ऐलान

भारत आदिवासी पार्टी ने चुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी ने यह निर्णय हाल ही में लिया, जब बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद और भारत आदिवासी पार्टी के दिग्गज नेता राजकुमार रोत झारखंड का दौरा करके वापस लौटे. 

भारत आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है, "भारत आदिवासी पार्टी ने झारखंड राज्य कमेटी की ओर से अनुमोदित और केंद्रीय एकीकरण समिति के निर्देशन के बाद 9 प्रत्याशियों की घोषणा की है.

इसके तहत भारत आदिवासी पार्टी ने तमाड़, पोटका, हटिया, मनोहरपुर, जुगसलाई, घाटशीला, जमशेदपुर पूर्व, खिजरी और मांडर विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है." 

Advertisement

झारखंड की 9 सीटों के उम्मीदवारों के नाम

घोषणा से पहले राजकुमार रोत ने किया दौरा 

झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा करने से पहले भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने कुछ दिनों पहले तीन दिन तक झारखंड के विभिन्न जिलों का दौरा किया था और जमीनी हकीकत को गहराई से जाना. इस दौरान भारत आदिवासी पार्टी के प्रति लोगों के रुझान को देखते हुए पार्टी ने यहां पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. अब देखना है कि पहली बार झारखंड विधानसभा चुनाव में उतर रही भारत आदिवासी पार्टी कितना जनाधार बना पाती है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: राजकुमार रोत के करीबी पोपट खोखरिया BAP के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव? शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद फैसला

Advertisement