विज्ञापन

Rajasthan Politics: राजकुमार रोत के करीबी पोपट खोखरिया BAP के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव? शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद फैसला

राजस्थान में उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा के बाद नेता बगावती रुख अपनाने लगे हैं. चौरासी सीट से टिकट न मिलने के कारण BAP नेता पोपट खोखरिया बगावत के संकेत दे दिए हैं.

Rajasthan Politics: राजकुमार रोत के करीबी पोपट खोखरिया BAP के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव? शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद फैसला
राजकुमार रोत-पोपट खोखरिया

Rajasthan Politics: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. बीजेपी ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी दी है. वहीं, भारत आदिवासी पार्टी ने भी चौरासी सीट पर उम्मीदवार का ऐलान घोषित कर दिया. 2023 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार रोत चौरासी से विधायक चुने गए थे. 2024 में रोत के बांसवाड़ा से सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई और अब उपचुनाव के लिए इस सीट पर प्रत्याशी के ऐलान के बाद BAP में फूट सामने आई है.

केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत के बाद फैसला

चौरासी सीट राजकुमार  भारत आदिवासी पार्टी से फाउंडर मेंबर और राजकुमार रोत के करीबी पोपट खोखरिया (Popat Khokhria) के आव्हान पर उनके समर्थक उनके निवास पर जुटे. पोपट खोखरिया को उपचुनाव में टिकट न मिलने पर उनके समर्थकों ने आक्रोश जताया है. उधर पोपट खोखरिया की ओर से एक समिति बनाई गई है, जो बीएपी की केंद्रीय एकीकरण कमेटी से बात करेगी. कमेटी से बातचीत में सकारात्मक नतीजा न आने पर आगे का फैसला लिया जाएगा. पोपट खोखरिया को लेकर चर्चा है कि वह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

अनिल कटारा को BAP ने बनाया प्रत्याशी

पोपट खोखरिया के बगावती रुख से चौरासी, डूगंरपुर की राजनीति में राजकुमार रोत और आदिवासी पार्टी के बड़ा झटका होगा. दरअसल, डूंगरपुर की चौरासी विधानसभा से भारत आदिवासी पार्टी ने शनिवार को प्रत्याशी की घोषणा की. बीएपी ने चौरासी में चीख़ली क्षेत्र से वर्तमान जिला परिषद सदस्य अनिल कटारा को उपचुनाव के लिए टिकट दिया था. इसके बाद पोपट खोखरिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से नाराजगी व्यक्त की. खोखरिया ने सोशल मीडिया पोस्ट करके रविवार को टेम्बा करावाड़ा में बैठक बुलाई.

BAP फाउंडिंग मेंबर हैं पोपट खोखरिया

उन्होंने सोशल मीडिया की एक पोस्ट में लिखा है- बहुत जल्द फैसला लिया जाएगा. कोई भाई मायूस न हो जोहार. ध्यान देने वाली बात है कि पोपट खोखरिया की पत्नी वर्तमान में झोतरी पंचायत समिति की प्रधान है. पोपट खोखरिया बीएपी के फाउंडर मेंबर में से एक है. पोपट खोखरिया चौरासी से खुद के लिए टिकट मांग रहे थे, उन्होंने सर्वे के पोल में ख़ुद को ज्यादा मतदान मिलने का दावा किया है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan By-Election: टिकट नहीं मिलने पर फूट-फूटकर रोने लगे बीजेपी नेता, कार्यकर्ताओं ने बंधाया ढांढस   

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Karwa Chauth: करौली में शक्कर के करवे से मनाई जाती है करवा चौथ, मुस्लिम परिवार सालों से कर रहे तैयार 
Rajasthan Politics: राजकुमार रोत के करीबी पोपट खोखरिया BAP के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव? शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद फैसला
Gangapur district Mahendra Jogi fired at Muniraj Meena due old rivalry 
Next Article
गंगापुर में पुरानी रंजिश के चलते फायरिंग, युवक गंभीर रूप से घायल, जयपुर रेफर  
Close