विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: भीलवाड़ा में किन्नरों ने बढ़-चढ़कर किया मतदान, बोले- 'हमने तो वोट डाल दिया है अब आपकी बारी है?

Rajasthan 2nd Phase Voting: भीलवाड़ा में सज-धजकर पोलिंग बूध पर पहुंचे किन्नर समाज के लोगों ने मतदान के बाद मीडिया से बात की. उन्होंने लोकतंत्र में वोट के महत्व को समझाते हुए कहा, पहले मतदान फिर जलपान. उन्होंने आमजन से वोट डालने की अपील की.

Read Time: 3 min
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: भीलवाड़ा में किन्नरों ने बढ़-चढ़कर किया मतदान, बोले- 'हमने तो वोट डाल दिया है अब आपकी बारी है?
भीलवाड़ा ने मतदान करते हुआ किन्नर समाज

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में लोग बढ़-चढ़कर मतदान कर रहे हैं. इनमें ट्रांसजेंडर यानी किन्नर समाज भी पीछे नहीं हैं. प्रदेश में  26 अप्रैल को रहे दूसरे और अंतिम चुनाव में किन्नर समाज ने भीलवाड़ा में पोलिंग बूध पर घंटों खड़े होकर लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लिया.

भीलवाड़ा में सज-धजकर पोलिंग बूध पर पहुंचे किन्नर समाज के लोगों ने मतदान के बाद मीडिया से बात की. उन्होंने लोकतंत्र में वोट के महत्व को समझाते हुए कहा, पहले मतदान फिर जलपान. उन्होंने आमजन से वोट डालने की अपील की.

दूसरे चरण में मतदान के लिए प्रदेश में सुबह से लोग घरों से निकले

गौरतलब है प्रधानमंत्री मोदी की अपील और चुनाव आयोग की कोशिशों का असर कहेंगे कि राजस्थान में दूसरे चरण में सुबह से ही लोग घरों से निकले और दिन चढ़ने के साथ 13 लोकसभा क्षेत्रों के लिए हो रहे मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया है. राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान में 152 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी.

बापूनगर कम्युनिटी होल के बूथ नम्बर 34 पर दिखा किन्नरों का हुजूम

भीलवाड़ा के बापूनगर कम्युनिटी होल के बूथ नम्बर 34 पर मतदान करने सैंकड़ों की संख्या में ट्रांसजेंडर मतदान करने पहुंचे. किन्नर बूथ की ओर जाते समय लोगों से मतदान की अपील हुए निकले और बड़े उत्साह के साथ मतदान किया. किन्नर समाज के गुरु प्रिया दीदी ने मतदान को लोकतंत्र का महापर्व बताते हुए सबको इसमें आहुति देने की अपील की.

भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से भाग्य आजमा रहे हैं 10 प्रत्याशी

भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से इस बार कुल 10 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं, जहां सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है. किन्नर समाज की गुरू प्रिया दीदी ने एनडीटीवी से कहा कि हर व्यक्ति को अपना काम छोड़कर मतदान अवश्य करना चाहिए. उन्होंने कहा, हमने तो वोट डाल दिया है अब आपकी बारी है.

सभी जरूरी काम छोड़कर घर से निकल कर मतदान करें

किन्रर समाज में गुरू प्रिया दीदी ने कहा, एक-एक वोट से देश आगे बढ़ेगा, कोई यह न सोचे कि एक वोट से क्या होगा. हमने तो देश को आगे बढ़ाने के लिए लोकतंत्र के पर्व में भाग लेकर मतदान कर दिया है, लेकिन देश के मतदाताओं से अपील करना चाहूंगी, जिसकी वोटर आईडी बनी हुई है, वो मतदान अवश्य करें.

आज वोटिंग के बाद राजस्थान में खत्म हो जाएगा लोकसभा चुनाव

राजस्थान में आज दूसरे चरण की वोटिंग के लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाएगा. 4 जून को राजस्थान समेत सभी राज्यों में मतगणना होगी, जिसके बाद केंद्र में नई सरकार का गठन होगा. राजस्थान में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को संपन्न हुआ था, जिसमें महज 58 फीसदी मतदान हुआ था.

ये भी पढ़ें-पोलिंग बूथ पर एक साथ पहुंचे 5 पीढ़ियों के 70 से अधिक लोग, समझाई 1-1 वोट की अहमियत

पहले मतदान फिर शादी, दुल्हन के साथ पोलिंथ बूथ पहुंचा दूल्हा, मतदान के बाद होगा कन्यादान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close