विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी की जनसभा के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में भगदड़ मची है. पार्टी के कई नेता इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को भी राजस्थान में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया.

Read Time: 3 min
राहुल गांधी की जनसभा के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल
बांसवाड़ा की जनसभा में आए लोगों का अभिवादन करते राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे.

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले कांग्रेस की मुश्किलें थमती नजर नहीं आ रही है. पार्टी के कई नेता इस्तीफा दे रहे हैं. कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले बड़े नेता अपने साथ-साथ पार्टी के कई स्थानीय पदाधिकारियों को भी भाजपा में ले जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में राहुल गांधी की जनसभा (Rahul Gandhi Banswara Public Meeting) के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. 

राहुल गांधी की बांसवाड़ा यात्रा के बाद भी कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

दरअसल गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की गुरुवार को बांसवाड़ा यात्रा के बाद कांग्रेस पार्टी में कई पदाधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसमें बगदरा विधानसभा क्षेत्र के करीब आधा दर्जन पदाधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

महेंद्रजीत मालवीय की पत्नी ने भी दिया इस्तीफा

कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं में हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय की पत्नी और जिला प्रमुख रेशम मालवीय के साथ-साथ और भी कई लोग शामिल हैं. रेशम मालवीय ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया त्याग पत्र भेज दिया है.

बांसवाड़ा में राहुल गांधी की रैली के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय के साथ.

बांसवाड़ा में राहुल गांधी की रैली के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय के साथ.

इसके अलावा जिला कांग्रेस महासचिव अक्ष्यराज पाटीदार, कांग्रेस बागीदौरा ब्लॉक अध्यक्ष ललित पाटीदार, छींच मंडल अध्यक्ष नरेंद्र आचार्य और चंदन सिंह पटेल, बड़ोदिया मंडल अध्यक्ष हीरालाल पटेल, कलिंजरा मंडल अध्यक्ष ने भी जिलाध्यक्ष को अपना त्यागपत्र दे दिया है.

कांग्रेस छोड़ने वाले सभी नेता मालवीय के करीबी

त्यागपत्र देने वाले सभी नेता भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय के निकटस्थ हैं और बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र के हैं. इन सब के दस मार्च को भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस महा सचिव चांदमल जैन कांग्रेस कमेटी नगर अध्यक्ष तपन मेघावत, प्रदेश सचिव विकेश मेहता भी कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया हैं जिनके भी भाजपा में शामिल होने की पूरी संभावना जताई जा रही है. मालूम हो कि मालवीय ने बीते दिनों भाजपा का दामन थामा था. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट का प्रत्याशी भी घोषित किया है. 

यह भी पढ़ें - 
मोदी की गारंटी को टक्कर देगी राहुल गांधी की 5 गारंटी, कहा- इनको बनाएंगे कानून

बांसवाड़ा में 10 मार्च को सीपी जोशी की मौजूदगी में बीजेपी करेगी बड़ा खेल!
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close