विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

चुनाव से पहले हनुमान बेनीवाल को बड़ा झटका, RLP के मुंडवा प्रधान और खींवसर प्रधान के पति भाजपा में हुए शामिल

इस चुनाव में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देने का दावा कर रहे हैं. मगर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनकी पार्टी के नेताओं का RLP को छोड़ना बेनीवाल को कमज़ोर करेगा.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले हनुमान बेनीवाल को बड़ा झटका, RLP के मुंडवा प्रधान और खींवसर प्रधान के पति भाजपा में हुए शामिल
भाजपा में शामिल हुए RLP के कई नेता
NAGAUR:

विधानसभा चुनाव ( Rajasthan Election 2023 ) का बिगुल बज चुका है और पूरे प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं, तो वहीं टिकट न पाने वाले नेताओं के बाग़ी होने की खबरें भी हैं. इसी क्रम में अब नागौर जिले से भी बड़ी खबर सामने आई है. रविवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के तीन बड़े नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है.

रविवार को जयपुर में आरएलपी की मूंडवा पंचायत समिति के प्रधान गीता देवी ने आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. गीता देवी के साथ उनके पति रेवंत राम डांगा और सरपंच जगदीश बिड़ियासर ने भी जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने उन्हें जयपुर में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस दौरान नागौर की पूर्व सांसद और भाजपा की नागौर प्रत्याशी ज्योति मिर्धा भी मौजूद रहीं . रेवंतराम डांगा और जगदीश बिडियासर हनुमान बेनीवाल के मजबूत साथी रह चुके हैं.

खींवसर उप चुनाव तक दोनों नेता हनुमान बेनीवाल के साथ थे, वहीं भोजन सरपंच जगदीश बिडियासर पूर्व में आरएलपी से बगावत कर चुके हैं.

इस चुनाव में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देने का दावा कर रहे हैं. साथ ही प्रदेश में आरएलपी को तीसरा विकल्प भी बता रहे हैं, मगर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनकी पार्टी की प्रधान सहित दो अन्य नेताओं का आरएलपी को छोड़ना उन्हें कमज़ोर कर रहा है. 

ज्योति मिर्धा के प्रयासों से हुई जॉइनिंग !

राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि आरएलपी में बगावत का दौर नागौर सांसद ज्योति मिर्धा के भाजपा में शामिल होने के बाद शुरू हुआ है, क्योंकि माना जा रहा था कि ज्योति मिर्धा नागौर में हनुमान बेनीवाल का विकल्प हो सकती हैं . इसलिए भाजपा ने पहले उन्हें पार्टी में शामिल किया और अब उन्हें नागौर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बनाया है. बताया जा रहा है कि ज्योति मिर्धा के प्रयासों से ही आरएलपी के कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें - बागी नेताओं पर एक्शन की तैयारी में भाजपा, पार्टी के खिलाफ बयानों पर रखी जा रही नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close