विज्ञापन
Story ProgressBack

धौलपुर में देर रात पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 25000 के इनामी डकैत लालू ठाकुर को किया गिरफ्तार

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले में पुलिस को देर रात एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने धौलपुर में 25000 रुपए के इनामी डकैत लालू ठाकुर को गिरफ्तार किया. वो बाईपास के पास वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहा था. इसी दौरान पुलिस ने उसे दबोच लिया.

Read Time: 4 min
धौलपुर में देर रात पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 25000 के इनामी डकैत लालू ठाकुर को किया गिरफ्तार
धौलपुर में देर रात गिरफ्तार हुआ 25 हजार रुपए का इनामी डकैत.

Dholpur News: राजस्थान में अपराधियों पर पुलिस के ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. बीते दिनों पुलिस ने तीन दिवसीय विशेष अभियान चलाकर करीब 9000 बदमाशों को गिरफ्तार किया था. अब बुधवार देर रात धौलपुर जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने धौलपुर में 25000 रुपए के इनामी डकैत लालू ठाकुर को गिरफ्तार किया. वो बाईपास के पास वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहा था. इसी दौरान पुलिस ने उसे दबोच लिया. मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई सैपऊ के बाईपास के पास हुई. 

बताया गया कि धौलपुर जिले की सैपऊ व कंचनपुर थाना पुलिस की टीम ने बुधवार रात को मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पार्वती नदी के पास सैपऊ बाईपास से 25000 के इनामी डकैत लालू ठाकुर को गिरफ्तार किया है. डकैत वारदात के इरादे से बाईपास पर घूम रहा था। मुखबिर की सूचना एवं साइबर सेल की टेक्निकल मदद से डकैत को गिरफ्तार किया है.

धौलपुर ग्रामीण सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश में वांछित अपराधी, बदमाश एवं डकैतों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. धरपकड़ अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. उन्होंने बताया 22 दिसंबर 2023 को करीमपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप पर कुछ बदमाशों द्वारा लूटपाट के इरादे से फायरिंग कर दहशत फैलाई थी. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए थे. 

पुलिस को गुमराह करने के लिए बदल रहा था ठिकाना

इन बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. पेट्रोल पंप पर फायरिंग के मामले में डकैत लालू ठाकुर समेत पांच बदमाशों पर 25-25 का इनाम पुलिस अधीक्षक धौलपुर द्वारा घोषित किया था. घटना को अंजाम देने के बाद डकैत पुलिस को गुमराह कर ठिकाने बदल बदल कर छिप रहे थे.

उन्होंने बताया बुधवार रात को पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि 25000 का इनामी डकैत 24 वर्षीय लालू पुत्र सूरत राम ठाकुर निवासी बीलोनी थाना इलाका कंचनपुर सैपऊ पार्वती नदी के पास बाईपास पर वारदात के इरादे से घूम रहा है. 

हत्या के प्रयास, डकैती, चोरी सहित कई मामलों का आरोपी

मुखबिर की सूचना पर सैपऊ एवं कंचनपुर पुलिस थाने की टीम का गठन किया गया. इसके अलावा साइबर सेल की टेक्निकल मदद भी ली गई. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर 25000 के इनामी डकैत लालू ठाकुर को दबोच लिया है. गिरफ्तार डकैत के खिलाफ हत्या के प्रयास, डकैती, चोरी, छेड़छाड़ जैसे संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं.

डकैत को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. सीओ ने बताया अनुसंधान में महत्वपूर्ण एवं संगीन वारदातों के भी खुलासे हो सकते हैं. इस कार्रवाई में थाना प्रभारी हरभान सिंह, एएसआई गजन सिंह,होतम सिंह,कॉन्स्टेबल विश्वेन्द्र, रामनिवास, मानवेन्द्र, विक्रम सिंह,अजय सिंह,राजकुमार, हरविंदर, हीरेन्द्र,गजेंद्र सिंह आदि की भूमिका रही.

यह भी पढ़ें - धौलपुर: 10 हजार रुपए रंगदारी नहीं दी तो बदमाशों ने युवक के पैर में मारी दी गोली
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close