विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस और BAP के गठबंधन को लेकर आया बड़ा अपडेट, दोनों ही पार्टियों ने लिया यह बड़ा फैसला

कांग्रेस ने साफ किया है कि बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर पार्टी भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन देगी. स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं, विधायक और पदाधिकारियों द्वारा सर्मथन करने का फैसला लिया है.

Read Time: 2 min
कांग्रेस और BAP के गठबंधन को लेकर आया बड़ा अपडेट, दोनों ही पार्टियों ने लिया यह बड़ा फैसला

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण के मतदान में महज 10 दिन बाकी रह गए हैं. जबकि दूसरे चरण के लिए 17 दिन शेष रह गए हैं. लेकिन यहां अब भी पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर सियासत चल रही है. हाल ही कांग्रेस ने BAP को समर्थन देने का ऐलान किया था. हालांकि, इसके बाद भी कांग्रेस उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया. वहीं भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने भी अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवार को ड्रॉप नहीं किया है. लेकिन अब कन्फ्यूजन से भरे इस गठबंधन में कुछ बातें साफ हुई है.

दरअसल, कांग्रेस ने साफ किया है कि बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर पार्टी भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन देगी. वहीं कहा गया है कि स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं, विधायक और पदाधिकारियों द्वारा सर्मथन करने का फैसला लिया है. जिसके BAP ने भी स्वागत किया है.

भारत आदिवासी पार्टी ने सोशल मीडिया पर लिखा,

बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर "भारत आदिवासी पार्टी" को कांग्रेस हाईकमान के निर्णयानुसार प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा के निर्देशन/नेतृत्व में बांसवाड़ा के कांग्रेसी पदाधिकारी /विधायकों/कार्यकर्त्ताओं ने समर्थन देने का फैसला किया है,उसका हम स्वागत करते हैं!!

चूंकि चार राज्यों में पांच लोकसभा सीट मांग का हमारी आशा अनुरूप गठबंधन नहीं होना उत्साहवर्धक नहीं होते हुए भी बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर आपके निर्णय का सम्मान करते हुए भविष्य को लेकर आशान्वित हैं!!"

केवल बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर समर्थन

कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी के बीच केवल बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर गठबंधन की बात कही गई है. हालांकि, अब भी इस बात फैसला सामने नहीं आया है कि अरविंद डामोर जो कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं. उसका क्या होगा. वहीं, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और पाली सीट पर भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार खड़े हैं तो वहां इस गठबंधन का क्या होगा.

जबकि दूसरी ओर बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी कर्पूर सिंह ने नाम वापस नहीं लिया है. तो यहां भी गठबंधन धर्म के आधार पर दोनों पार्टियां किसे समर्थन करेगी.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस-BAP के बीच कैसा गठबंधन, आप भी ढूंढ रहे होंगे इन 5 सवालों के जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close