भाजपा कार्यसमिति की बैठक में भी नहीं पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, वसुंधरा राजे दोपहर बाद पहुंचीं, दीया भी नहीं आई नजर

BJP Working Committee Meeting: राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली बार आयोजित हुए कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के कई कद्दावर नेता नजर नहीं आए. हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले किरोड़ी लाल मीणा इस बैठक में नहीं पहुंचे. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे दोपहर बाद पहुंची वहीं डिप्टी सीएम दीया कुमारी बैठक में नजर नहीं आईं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
राजस्थान की डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा.

BJP Working Committee Meeting: जयपुर में आज भाजपा की एक बड़ी बैठक हो रही है. प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद यह पहली बैठक हैं, जिसमें पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी पहुंचे हैं. भाजपा कार्यसमिति की इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के अनुसार 8000 पदाधिकारी और कार्यकर्ता के पहुंचने की बात कही गई थी. लेकिन इस बैठक में पार्टी के कई कद्दावर नेता इस बैठक में शामिल नहीं हुए. हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले किरोड़ी लाल मीणा इस बैठक में शामिल नहीं हुए. डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी बैठक में नजर नहीं आई. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे काफी देरी से दोपहर बाद बैठक में शामिल हुईं. 

सीतापूरा में हो रही भाजपा कार्यसमिति की बैठक

मालूम हो कि भाजपा प्रदेश कार्यकारी समिति की बैठक JECRC सीतापूरा में आयोजित हो रही है. बैठक में सत्ता संगठन के तालमेल और आने वाले दिनों के रोडमैप सहित कई बड़े मुद्दों पर चर्चा हो रही है लेकिन बैठक में भाजपा के दो बड़े नेताओं की गैरमौजूदगी भी चर्चा का विषय बनी हुई है.

Advertisement

केंद्र से शिवराज सिंह सहित प्रदेश के 8 हजार पदाधिकारी हुए शामिल

बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह राजस्थान से केंद्र में मंत्री मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और सत्ता और संगठन के 8 हज़ार नेता कार्यकर्ता शामिल हैं. लेकिन संगठन के इस सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा नहीं आए हैं. 

Advertisement

Advertisement

वसुंधरा अंबानी परिवार के शादी में मुंबई गई थी, देरी से आईं

बताया गया है कि वसुंधरा राजे कल रात मुम्बई में अम्बानी परिवार के विवाह समारोह में शिरकत कर रही थी. उनके आने की सूचना थी लेकिन वो उद्घाटन सत्र में नहीं पहुँच पाई. हालांकि दोपहर बाद वसुंधरा राजे इस बैठक में शामिल हुईं. 

दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा बैठक में नहीं आए नजर

इसी तरह डिप्टी CM दीया कुमारी का जयपुर से बाहर होने की वजह से कार्यक्रम में नहीं होना बताया गया है. किरोड़ी लाल मीणा जो पहले मंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद बजट पेश होने वाले दिन विधानसभा नहीं पहुँचे थे बाद में पूरे विधानसभा में ग़ैर हाज़िर रहने की अनुमति माँगी और अब भाजपा के कार्यकारी बैठक में भी शामिल नहीं होना कई तरह की सियासी समस्याओं को जन्म दे गया है.

यह भी पढ़ें - 'जब CM के लिए मेरा नाम पुकारा गया तो मुझे कुछ समझ में नहीं आया', जयपुर में बोले भजनलाल शर्मा