कोटा के अस्पताल में घुसा ब्लैक कोबरा, अफरा तफरी मचने के बाद पकड़ा गया, वीडियो वायरल

कोटा स्थित न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के परिसर में रविवार को अचानक से एक ब्लैक कोबरा सांप घुस आया. उसे देखते ही लोगों में दहशत फैल गई.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: वैसे तो सांप के नाम से ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. वहीं जब ब्लैक कोबरा का नाम सामने आता है तो लगता है जान हथेली पर है. क्योंकि ब्लैक कोबरा जैसे सांप बहुत ही घातक और जहरीले होते हैं. वहीं वैसे तो यह जंगल में ही पाए जाते हैं. लेकिन राजस्थान में जिस तरह से गर्मी पड़ रही है वहां आम आदमी से लेकर जीव जंतु तक बेहाल है. गर्मी की वजह से ही एक ब्लैक कोबरा रविवार (2 जून) को कोटा के एक अस्पताल में घुस आया. गनीमत रही है कि किसी को इससे नुकसान नहीं हुआ. लेकिन ब्लैक कोबरा की वजह से अस्पताल में थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी मच गई.

वहीं बाद में सांप पकड़ने वाले (Snake Catcher) को बुलाया गया. जिसने सावधानी से उस ब्लैक कोबरा को पकड़ कर ले गया. तब लोगों को राहत महसूस हुई.

Advertisement

अस्पताल के वार्ड में घुसा ब्लैक कोबरा

कोटा स्थित न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के परिसर में रविवार को अचानक से एक ब्लैक कोबरा सांप घुस आया. उसे देखते ही लोगों में दहशत फैल गई. पूरे अस्पताल परिसर में सांप घुसने की बात सुनकर ही लोगों में हड़कंप मच गया. सांप की वजह से अस्पताल स्टॉफ भी सहम गए. बताया जा रहा है कि अस्पताल के गेट नंबर 2 के पास एक वार्ड में सांप घुस गया. हालांकि किसी को नुकसान पहुंचाने से पहले ही सांप को स्टॉफ और वहां मौजूद लोगों ने देख लिया. इस वजह से सभी पहले ही सतर्क हो गए. वहीं आनन फानन में सांप पकड़ने वाले Snake Catcher गोविंद शर्मा को इसकी सूचना दी गई. वह फौरन अस्पताल पहुंचा और कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़ने में सफल रहा.

Advertisement

बताया जा रहा है कि जिस ब्लैक कोबरा का रेस्क्यू किया गया वह 5 फीट लंबा है. वहीं सांप पकड़ने के बाद उसे लाडपुरा के जंगल में रिलीज कर दिया गया.

Advertisement

आपको बता दें, ऐसा कहा जाता है कि सांप गर्मी को ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सकता है. ऐसे में कोटा में पहले से ही भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में सांप ठंडी जगह की तलाश में अस्पताल के अंदर पहुंच गया. हालांकि सांप का रेस्क्यू सावधानी से कर लिया गया. जिससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: बाड़मेर में पानी के टांके में डालकर मां ने अपने 4 बच्चों को मार डाला

Topics mentioned in this article