विज्ञापन
Story ProgressBack

'राजस्थान को नहीं मिली कोई सौगात', बजट 2024 पर डोटासरा बोले- भाजपा को सिर्फ धर्म पर राजनीति करना आता है

Union Budget 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को लोकसभा में छठी बार बजट पेश करते हुए गरीबों, महिलाओं, किसानों के लिए कई बड़े ऐलान किए. हालांकि विपक्ष ने इस बजट को दिशाहीन बताया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस बजट से राजस्थान को कोई सौगात नहीं मिली.

Read Time: 4 min
'राजस्थान को नहीं मिली कोई सौगात', बजट 2024 पर डोटासरा बोले- भाजपा को सिर्फ धर्म पर राजनीति करना आता है
बजट 2024 पर राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Budget 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  (Nirmala Sitharaman) एक फरवरी को देश का अंतरिम बजट (Interim Budget 2024) पेश किया. उनके बजट पर अब विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी है. इसी कड़ी में राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बजट 2024 से राजस्थान को कोई सौगात नहीं मिली. उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी को सिर्फ धर्म पर राजनीति करना आता है. बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा,"केंद्र की मोदी सरकार ने जो बजट पेश किया है वह दशाविहीन है. इस बजट में राजस्थान के लिए कोई घोषणा नहीं की गई. उन्होंने कहा कि पता नहीं मोदी जी भारत को विकसित कैसे बनाएंगे.

ERCP के अंदर भी पानी की मात्रा घटा दी गई हैः डोटासरा

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि दो बार 25, 25 एमपी जीत कर राजस्थान से गए, फिर भी राजस्थान को कोई बड़ी सौगात नहीं मिली. उन्होंने कहा कि ERCP के अंदर भी पानी की मात्रा घटा दी गई है. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जो चीज भाजपा ने पहले तय की थी उसी को ही नहीं ला पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों पर भी कोई समीक्षा नहीं की गई है. 

भाजपा का उद्देश्य महंगाई कम करना नहीं हैः डोटासरा

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इनका उद्देश्य महंगाई कम करना है ही नहीं. उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार कैसे दिया जाए, बिजली पानी सड़क चिकित्सा व्यवस्था कैसे ठीक किया जाए, यह भी इनका उद्देश्य नहीं है उन्होंने कहा कि भाजपा को सिर्फ धर्म के नाम पर लड़ना आता है और ईडी भेजकर धमकाना आता है और परेशान करना आता है.

श्रीगंगानगर से लोकतंत्र बचाओ अभियान की शुरुआत

मालूम हो कि गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली श्रीगंगानगर में लोकतंत्र बचाओ अभियान की शुरुआत करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान डोटासरा ने बजट 2024 पर अपनी प्रतिक्रिया दी. साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता भाजपा की सच्चाई दो महीना में जान चुकी है और आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीतकर वापसी करेगी.

बजट 2024 की बड़ी घोषणाएं

मालूम हो कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को लोकसभा में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश किया. इस दौरान आशा कार्यकर्ताओं को आयुष्मान योजना का लाभ देने और लक्षद्वीप को बड़े टूरिस्ट स्पॉट बनाने जैसे कई बड़े ऐलान किए. इस दौरान वित्त मंत्री ने यह भी घोषणा की कि रुफ टॉप सोलर योजना के तहत हर महीने 1 करोड़ घरों में 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी. वित्त मंत्री ने कहा कि विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए राज्यों को 50 साल के लिए 75,000 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें - मध्यम वर्ग के लिए विशेष आवास, 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने की योजना, बजट की बड़ी घोषणाएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close