Bulldozer Action: सरकारी जमीन पर बनाया फार्म हाउस और मंदिर, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर 

Bulldozer Action:  पशुपालन की जमीन पर फार्म हाउस और इसके अंदर जगह-जगह मंदिर बनाकर अतिक्रमण कर रखा था. अतिक्रमण भूमि पर किरायेदार भी रख रखे थे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bulldozer Action: अटलबंध थाना क्षेत्र के सुभाष नगर कॉलोनी में पशुपालन विभाग की करोड़ों की जमीन पर दबंगों ने अतिक्रमण कर रखा था. हाई कोर्ट के आदेश के पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया. गुरुवार (3 अक्टूबर) की सुबह स्थानीय प्रशासन ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण को हटाकर पशुपालन विभाग को भूमि को सुपुर्द कर दिया. 

5 साल से कर रखा था अतिक्रमण 

पशु पालन विभाग के उप-निदेशक डॉ. खुशीराम मीणा ने बताया कि करीब 5 सालों से कुछ दबंगों ने पशुपालन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था. अतिक्रमण करने वालों ने जमीन का फर्जी कागज बनवाकर पशु पालन विभाग के खिलाफ हाई कोर्ट में केस दाखिल किया था. हाई कोर्ट के सबूतों के आधार पर जमीन को पशुपालन विभाग की मानते हुए प्रशासन को अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए.

JCB से अतिक्रमण कर दिया ध्वस्त 

प्रशासन ने गुरुवार सुबह पुलिस फोर्स को साथ लेकर दो JCB के सहयोग से अतिक्रमण हटवाया. अतिक्रमण की जमीन पर किरायेदार के रूप में रह रही ममता ने बताया कि वह पिछले एक साल से परिवार के साथ रह रही है. वह इस जगह के रहने का कोई भी पैसा नहीं देती है. प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाने से पहले मकान के अंदर रखे सामान को बाहर निकालने का समय नहीं दिया.

फार्म हाउस के अंदर बनाया था मंदिर 

पशुपालन विभाग की करोड़ों की जमीन पर अतिक्रमण कारियों ने फार्म हाउस बना रखा है. फार्म हाउस के अंदर आधा दर्जन मंदिर बना रखे हैं. मंदिर के अंदर ही किरायेदार रहते थे. प्रशासन ने सुरक्षित सामान को बाहर निकलवाकर रखवा दिया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: तेंदुए के आतंक से उदयपुर के गांव में अघोषित कर्फ्यू! शाम होते ही घरों में कैद हो जाते हैं लोग