विज्ञापन

2.40 लाख रुपए लेकर कराई शादी, 4 दिन बाद ही फरार हुई दुल्हन, 18 महीने बाद एमपी से पूरा गैंग गिरफ्तार

Bundi Crime News: शादी के नाम पर गिरोह बनाकर ठगी करने के मामले में जहां बूंदी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फरार लुटेरी दुल्हन और उसके दो दलालों को मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किया है.

2.40 लाख रुपए लेकर कराई शादी, 4 दिन बाद ही फरार हुई दुल्हन, 18 महीने बाद एमपी से पूरा गैंग गिरफ्तार
बूंदी पुलिस के कब्जे में लूटेरी दुल्हन का पूरा गैंग.

Bundi Crime News: 2.40 लाख रुपए लेकर एक युवक की शादी कराई गई. लेकिन शादी के 4 दिन बाद ही दुल्हन फरार हो गई. पीड़ित द्वारा मामले में की गई शिकायत के आधार पर 18 महीने बाद पुलिस ने आरोपी लुटेरी दुल्हन सहित दो दलालों को मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किया है. शादी के नाम पर गिरोह बनाकर ठगी करने का यह मामला राजस्थान के बूंदी जिले का है. जहां बूंदी जिले की रायथल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फरार लुटेरी दुल्हन और उसके दो दलालों को गिरफ्तार किया है. 

तीन आरोपियों पर एक-एक हजार रुपए का था इनाम

पुलिस ने तीनों आरोपियों पर एक-एक हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था. लुटेरी दुल्हन और दलाल पिछले 18 माह से फरार थे. कार्रवाई के लिए थानाधिकारी सुरजीत सिंह, हेड कंस्टेबल हनुमान, कांस्टेबल हरदयाल, मनीषा और ब्रजमोहन मीणा विशेष भूमिका रही. आरोपियों को पकड़ने के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. 

इंदौर और खंडवा से हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने मामले में ऋतू वर्मा निवाई इंदौर, सविता चावरे निवासी इंदौर, लखन चौहान खंडवा को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी सुरजीत सिंह ने बताया कि आरोपी समना शर्मा, सविता चावरे, और लखन बौहान ने 14 फरवरी 2023 को ऋतू वर्मा की शादी महावीर शर्मा निवासी खटीयाड़ी से करवाई थी और दो लाख बीस हजार रुपये हड़पे थे. शादी के चार दिन बाद ही दुल्हन ऋतू वर्मा फरार हो गई. इसके बाद रायथल थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की. 

पहचान बदलकर अलग-अलग रह रहे थे सभी

जांच में पाया गया कि सपना शर्मा, ऋतू वर्मा, सविता चावरे, और लखन बौहान ने अपनी पहचान बदलकर इंदौर, मध्यप्रदेश की अलग-अलग कॉलोनियों में निवास कर रहे है. आरोपियों के खिलाफ थाना रायथल में धारा 420, 406 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. जिसमें इनसे पहले सपना शर्मा को गिरफ्तार किया जा चुका था, जबकि ऋतू वर्मा, सविता चावरे, और लखन चौहान 18 महीने से फरार थे. 

पुलिस द्वारा विशेष टीम का गठन कर इनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार तकनीकी साधनों का उपयोग किया जा रहा था और आखिरकार इंदौर की विभिन्न बस्तियों से इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपियों ने 2 लाख हुए हड़पे थे

3 मार्च 2023 को महावीर प्रसाद शर्मा ने रायथल थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी रिश्तेदार सपना शर्मा ने ऋतू वर्मा, सविता चावरे और लखन चौहान के साथ मिलकर उन्हें धोखे में डालकर 2 लाख 20 हजार रुपये हड़प लिए. सपना शर्मा ने ऋतू वर्मा की शादी महावीर शर्मा से करवाई और शादी के मात्र चार दिन बाद ही ऋतू वर्मा फरार हो गई. इसके बाद जब महावीर ने सपना शर्मा और अन्य से पैसे वापस मांगे, तो उन्हें पैसे नहीं लौटाए गए.

यह भी पढ़ें - बूंदी का चारभुजा नाथ मंदिर होगा विकसित, CM की घोषणा से लोगों में खुशी, जानिए क्या है इस मंदिर की कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
2.40 लाख रुपए लेकर कराई शादी, 4 दिन बाद ही फरार हुई दुल्हन, 18 महीने बाद एमपी से पूरा गैंग गिरफ्तार
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close