बूंदी पुलिस ने पूर्व ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा को हिरासत में लिया, हाईकोर्ट के आदेश पर छोड़ा, हाड़ा बोले- यह सेना का अपमान

Brigadier Bhupesh Hada: बूंदी पुलिस ने मंगलवार को पूर्व ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा को हिरासत में लिया. हालांकि कुछ देर बाद हाईकोर्ट का आदेश दिखाए जाने के बाद भूपेश हाड़ा को थाने से छोड़ दिया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Brigadier Bhupesh Hada: राजस्थान के बूंदी जिले में मंगलवार को पूर्व ब्रिगेडियन भूपेश हाड़ा को हिरासत में लेने से कुछ देर के माहौल गरमा गया. कोतवाली थाना पुलिस ने पूर्व ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा को हिरासत में ले लिया. बताया जा रहा है कि 6 माह पूर्व कोतवाली में दर्ज हुए बूंदी तारागढ़ फोर्ट और शराब मामले में उन्हें हिरासत में लिया गया. लेकिन पूर्व ब्रिगेडियर द्वारा हाईकोर्ट में मामले को चुनौती दी गई थी आज मामले में सुनवाई थी जिस पर कोर्ट ने भूपेश के गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. तारागढ़ पर कब्जा करने के आरोप के मामले में भूपेश हाड़ा को राहत मिली जबकि शराब मामले में सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश की मुताबिक 7 साल के अंदर सजा वाले मामले में थाने से ही जमानत दे दी गई. 

भूपेश हाड़ा को हिरासत में लेने से समर्थकों में गुस्सा

इधर भूपेश हाड़ा को हिरासत में लिए जाने की बात से उनके समर्थकों में काफी गुस्सा नजर आया. हाड़ा के समर्थक कोतवाली थाने के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. मीडिया से बातचीत करते हुए भूपेश हाड़ा ने कहा कि बार-बार पुलिस द्वारा ब्रिगेडियर रहते हुए मुझे परेशान किया जा रहा है जो गलत है. मैंने देश के लिए काम किया है. हाड़ा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र के खिलाफ षडयंत्र रचने का आरोप लगाया है.

Advertisement

बूंदी नरेश की छतरी को तोड़े जाने का विरोध

भूपेश हाड़ा ने कहा कि इन दोनों कोटा विकास प्राधिकरण द्वारा बूंदी नरेश की 600 साल पुरानी छतरी को तोड़ दिया था. हमारे द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस मामले को लेकर मेरी गिरफ्तारी पुराने मामले में करने की कोशिश की गई. लेकिन मैं प्रशासन को बता देना चाहता हूं कि प्रशासन लाख कोशिश कर लें राजपूत समाज ने 8 अक्टूबर का जो आह्वान किया है राजपूत समाज वापस छतरी बनकर रहेगा. 

Advertisement

कोतवाली से बाहर निकलने पर समर्थकों का अभिवादन करते पूर्व ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा.

हाड़ा के नेतृत्व में लोगों ने गढ़ पैलेस किया था कूच

कोतवाली के सब इंस्पेक्टर राधा कृष्ण ने बताया कि 27 मार्च को बूंदी में बिग्रेडियर भूपेश सिंह हाड़ा के नेतृत्व में शहर के लोगों ने गढ पैलेस और मोतीमहल की और कूच कर ताला तोड़कर कब्जे का प्रयास किया था. पुलिस ने बिग्रेडियर भूपेश सिंह हाड़ा सहित आधा दर्जन साथियों के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे. 

Advertisement

शराब तस्करी का भी एक मामला दर्ज

एक मामला तारागढ़ पर कब्जा करने का दूसरा मामला शराब का दर्ज किया था. दोनों ही मामलों में जांच जारी थी. आज इन दिनों ही मामले में भूपेश हाड़ा को गिरफ्तार किया गया था, जहां पर कोर्ट द्वारा मामले में गिरफ्तारी पर रोक लगा दी वकील द्वारा हाईकोर्ट के कागज खाने में प्रस्तुत किए गए जहां पर उन्हें छोड़ दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - सेनानिवृत्ति ब्रिगेडियर भूपेश सिंह हाड़ा और उनके समर्थकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला?