विज्ञापन
Story ProgressBack

कैबिनेट मंत्री ने जोधपुर के अधिकारियों को दी हिदायत, बोले 'अनुशासन के साथ काम करें अधिकारी'

राजस्थान सरकार के मंत्री जोगाराम पटेल ने जोधपुर में लोगों की समस्याएं सुनी साथ ही संबंधित अधिकारियों से त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए.

Read Time: 2 min
कैबिनेट मंत्री ने जोधपुर के अधिकारियों को दी हिदायत, बोले 'अनुशासन के साथ काम करें अधिकारी'
जनसुनवाई के दौरान राजस्थान सरकार के मंत्री जोगाराम पटेल

Jodhpur News: राजस्थान की भजनलाल सरकार की कैबिनेट में संसदीय कार्य व न्याय मंत्री जोगाराम पटेल रविवार को अपने गृह नगर जोधपुर के दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने जोधपुर के सर्किट हाउस में आमजन से सीधे रूप से जुड़कर उनकी जन समस्याओं को सुना. इसके अलावा अधिकारियों को जन समस्याओं को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए. कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा है कि प्रदेश सरकार आमजन की समस्याओं के निराकरण के साथ ही समग्र जन कल्याण और सामुदायिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इन प्रयासों में कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

जोगाराम पटेल ने की जनसुनवाई

जोगाराम पटेल ने कहा कि जनता और क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के प्रति अधिकारी गंभीरता बरतें तथा जनसेवा की भावना के साथ कार्य करते हुए सुशासन से परिपूर्ण राज-काज का आदर्श प्रस्तुत करें. इसके लिए विभागीय स्तर पर जन समस्याओं के निस्तारण की आरंभिक पहल करें ताकि क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द हो सके, इसके लिए उन्हें किसी प्रकार की देरी का सामना न करना पड़े. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला, यूपी के 400 से ज्यादा लोगों का होटल में हो रहा था धर्म परिवर्तन

त्वरित समाधान के दिए निर्देश

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बुनियादी लोक सेवाओं और जन सुविधाओं की नियमित और निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करना विभागीय अधिकारियों का सर्वोपरि दायित्व है. इस दायित्व का उन्हें पूरी संवेदनशीलता के साथ निर्वहन करना चाहिए, तभी सुशासन के संकल्पों को साकार किया जा सकता है. आम जन की समस्याओं को तसल्ली से सुनते हुए उन्होंने विश्वास दिलाया कि समस्याओं का यथोचित समाधान प्राथमिकता से किया जाएगा. साथ ही पटेल ने आम जन की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों से वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए उनके त्वरित समाधान के लिए दिशा-निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- Government Jobs: राजस्थान में निकली सरकारी नौकरी, इस विभाग में 3552 पदों की भर्ती


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close