विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला, यूपी के 400 से ज्यादा लोगों का होटल में हो रहा था धर्म परिवर्तन

राजस्थान के भरतपुर में उत्तर प्रदेश से आए 400 से अधिक संख्या में लोगों का एक निजी होटल में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. ये सभी ईसाई धर्म को अपना रहे थे.

Read Time: 3 min
राजस्थान में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला,  यूपी के 400 से ज्यादा लोगों का होटल में हो रहा था धर्म परिवर्तन
भरतपुर में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला.

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक निजी होटल में उत्तर प्रदेश 400 से अधिक हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. हालांकि, जब इस बारे में भनक हिंदू विश्व परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं को लगी तो वहां छापेमारी कर लोगों को पकड़ा गया. वहीं, सूचना मिलने के बार पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी वहां पहुंचे. जहां धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया है. वहीं, पुलिस अब इस बारे में जांच कर रही है कि इतनी बड़ी संख्या में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन क्यों कराया जा रहा था.

ईसाई धर्म में किया जा रहा था धर्म परिवर्तन

भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज भारद्वाज ने बताया कि पहले हमें सूचना मिली कि शहर के एक निजी होटल में कुछ लोग को धर्म परिवर्तन कराने जा रहे हैं. इसके बाद हम कार्यकर्ताओं के साथ निजी होटल में पहुंचे. जहां सीधे-साधे गरीब लोगों को कुछ लोगों द्वारा ईसाई धर्म अपनाने के लिए बड़ा लालच दिया जा रहा है. हम लोग सही समय पर पहुंच गए और वह लोग हमारे हिंदू देवी देवताओं को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे. और उन्हें हिंदू धर्म के प्रति मिस गाइड कर रहे थे. हमारे द्वारा जिला प्रशासन को अवगत कराया और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे. धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों को प्रशासन को सौंप दिया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच हो क्योंकि इस तरह के कार्यों से सामाजिक सौहार्द बिगड़ रहा है. मथुरा गेट थाना प्रभारी पन्नालाल जागिड़ ने बताया कि मैं ग्रस्त पर था और मुझे सूचना मिली कि शहर के एक निजी होटल में कुछ बाहर के लोगों के द्वारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. मौके पर पहुंच कर के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे इस मामले में पूछताछ की जा रही है साथ ही होटल के संचालक से बातचीत हुई है.

Latest and Breaking News on NDTV

अन्य कार्यक्रम के लिए लोगों को बोला गया था

उन्होंने कहा है कि हमें किसी अन्य कार्यक्रम के लिए बोला गया था इस तरह के कार्यक्रम के बारे में हमें जानकारी नहीं थी. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है जो भी मामला सामने आएगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के मुताबिक जिन लोगों को धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था यह उत्तर प्रदेश के निवासी बताए गए हैं. इनकी संख्या करीब 400 के आस पास है.जैसे ही होटल में भाजपा एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पहुंचे तो इन्हें देखकर के धर्म परिवर्तन कराने वाले भागने लगे तो इनका पीछा करके पकड़ा गया है. धर्म परिवर्तन कराने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों को मथुरा गेट पुलिस द्वारा हिरासत में लिया है. पुलिस के द्वारा इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close