Rajasthan Rain: हाड़ौती में भारी बारिश से चंबल नदी उफान पर, राजस्थान का मध्य प्रदेश से सड़क संपर्क टूटा

राजस्थान के हाड़ौती में हो रही लगतार बारिश से जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ में बारिश से बहुत सारे रास्ते जाम हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के हाड़ौती में हो रही लगतार बारिश से जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ में बारिश से बहुत सारे रास्ते जाम हो गए हैं. इटावा क्षेत्र में पार्वती नदी में आए उफान के बाद एक बार फिर राजस्थान का मध्य प्रदेश से सड़क संपर्क टूट गया है. खातौली में भी नदी में उफान देखने को मिला है. मध्य प्रदेश से आ रही पार्वती नदी की पुलिया पर पानी आ गया और पुलिया पर करीब 15 फिट फीट पानी की चादर चल रही है. नदी के उफान से स्टेट हाईवे 70 कोटा-श्योपुर राजमार्ग अवरुद्ध हो रहा है.  

चंबल में आया पानी का उफान 

मध्य प्रदेश में हो रही बारिश के बाद चंबल नदी की झरेल पुलिया पर लगातार पानी आ रहा है. नदी की पुलिया पर करीब 6 फीट पानी होने से इटावा, खातौली और सवाई माधोपुर मार्ग पिछले कई दिनों से अवरुद्ध है. कोटा ग्रामीण पुलिस की तरफ से  दोनों जगहों पर पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया है और सड़क के परिवहन को रोक दिया गया है.

Advertisement

बारिश से सोयाबीन की फसल होने लगी खराब 

इटावा क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से खेत पानी से भर गए है. खेतों में कुछ समय पहले ही लगाई सोयाबीन की फसल का  गलने का खतरा मंडराने लगा है. किसान उमेश गौतम बताया कि क्षेत्र में हजारों बीघा में किसानों ने सोयाबीन की बुवाई की है. लगातार हो रही बारिश से अब सोयाबीन की फसल के नुकसान का डर सभी किसानों में बना हुआ हैं. कई जगह खेतों में लगातार पानी भरने से सोयाबीन का पौधा गल कर खराब होने लगा है. बारिश जल्दी नहीं रुकी तो सैकड़ो किसानों की फसल बर्बाद हो जाएगी.

Advertisement

यह भी पढे-  कोटा के श्रीनाथजी मंदिर में चाकू-डंडे लेकर घुसे 30 लोग, मंदिर को दी बम से उड़ाने की धमकी

Advertisement