दौसा के IAS Aspirant दीपक मीणा की मौत पर भड़के आज़ाद, लोग बोले- ना बहस, न हल्ला, न दंगल

मृतक दीपक मीणा दौसा जिले के महवा के बड़ीन कमालपुर गांव का रहने वाला था. दीपक के पिता चांदू लाल मीणा ने बताया कि 9 जुलाई को पहली बार दिल्ली मुखर्जी नगर में UPSC मेंस की तैयारी के लिए कोचिंग में एडमिशन लिया था. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Deepak Kumar Meena Death Mukherjee Nagar: दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में यूपीएससी की तैयारी कर रहे दौसा के रहने वाले दीपक कुमार मीणा का शव 20 सितंबर को दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके के जंगल में लटकी हुई लाश बरामद हुआ था. बताया जा रहा है कि दीपक ने UPSC प्री का एग्जाम क्लियर कर लिया था और मेंस का एग्जाम देने वाला था. इस सुसाइड मामले में मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. आस पास के सीसीटीवी फुटेज में दीपक अकेला जंगल की तरफ जाता दिखाई दिया. दीपक 11 सितम्बर से गायब था.

मेंस की तैयारी करने आया था दिल्ली 

मृतक दीपक मीणा दौसा जिले के महवा के बड़ीन कमालपुर गांव का रहने वाला था. दीपक के पिता चांदू लाल मीणा ने बताया कि 9 जुलाई को पहली बार दिल्ली मुखर्जी नगर में UPSC मेंस की तैयारी के लिए कोचिंग में एडमिशन लिया था. उन्होंने कहा कि 1 सितंबर को खुद बेटे से मिलने दिल्ली गए थे. रोज रात साढ़े 8 बजे से 9 बजे के बीच मोबाइल पर बात होती थी. 10 सितंबर को आखिरी बार बात हुई थी, फिर मोबाइल फोन पिक नहीं हुआ.

Advertisement

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग करता हूँ- आजाद 

दीपक की मौत सुसाइड से हुई या कुछ और बात है. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. दीपक की मौत के बाद कई लोगों ने मामले की ठीक से जांच करने की मांग की है. नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करते हुए लिखा,  ''राजस्थान के दौसा जिले के रहने वाले, दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी मेंस की तैयारी कर रहे 21 वर्षीय प्रतिभावान दीपक कुमार मीणा का शव 10 दिनों बाद संदिग्ध परिस्थितियों में झाड़ियों में मिला. घटना बेहद दुखद है.

Advertisement

Advertisement

''मैं विनम्र आदरांजलि अर्पित करता हूँ. मेरी संवेदनाएँ परिजनों के साथ है, दुख का पहाड़ जो उन पर टूटा है प्रकृति उन्हें ये सहने की शक्ति प्रदान करें. मैं  दिल्ली पुलिस से मामले की गहन जाँच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग करता हूँ. ''

जयपुर में ऑनलाइन पढ़ाई करके प्री क्वालीफाई किया था 

पिता का कहना था कि दीपक मीणा को पिता ने RAS की परीक्षा  देने के लिए बोला था. दीपक ने जयपुर में ऑनलाइन पढ़ाई करके प्री क्वालीफाई कर लिया था. पहले प्रयास में ही प्री क्वालीफाई किया. पिता को बोला भाई दिल्ली की तैयारी कर लो. लेकिन, दीपक मीणा की मौत की खबर से परिवार को सदमा लगा है.

यह भी पढ़ें - गहलोत ने राजस्थान सरकार के खिलाफ क्यों किया धरने का ऐलान? बोले- मैंने CM को लिखा था पत्र