विज्ञापन
Story ProgressBack

'चीन ने अरुणाचल प्रदेश की किसी जमीन पर नहीं किया कोई कब्जा' जयपुर में बोले केंद्रीय मंत्री वी के सिंह

India-China Border Issue: शनिवार को राजधानी जयपुर में कहा कि चीन ने न तो भारतीय जमीन पर कब्जा किया है और न ही उसे ऐसा करने दिया गया है. उन्होंने कहा, हमारी परेशानी क्या है कि चीजों को अलग तरीके से पेश किया जाता है, इसलिए हम उन्हें मानकर चलते हैं, जो स्थिति 2012 में थी, आज भी वही स्थिति है.

Read Time: 3 mins
'चीन ने अरुणाचल प्रदेश की किसी जमीन पर नहीं किया कोई कब्जा'  जयपुर में बोले केंद्रीय मंत्री वी के सिंह
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह (फाइल फोटो)
जयपुर:

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश में जमीन पर कब्जा किए जाने के दावों को खारिज करते हुए शनिवार को राजधानी जयपुर में कहा कि चीन ने न तो भारतीय जमीन पर कब्जा किया है और न ही उसे ऐसा करने दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अग्निवीर योजना से सेना खुश है.

 ‘‘न चीन ने कोई कब्जा किया है और न उसे कब्जा करने दिया जा रहा है. हमारी परेशानी क्या है कि चीजों को अलग तरीके से पेश किया जाता है, इसलिए हम उन्हें मानकर चलते हैं, जो स्थिति 2012 में थी, आज भी वही स्थिति है, कोई बदलाव नहीं आया है, तो आपसे कोई कहे कि कब्जा कर लिया है तो आप मत मानिएगा''

वीके सिंह

सड़क सुरक्षा एवं नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री, भारत सरकार

अग्निवीर योजनासे सब संतुष्ट, लड़कों को अच्छा प्रशिक्षण मिला है

वहीं, अग्निवीर योजना के बारे में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, अग्निवीर योजना का पहला बैच अब सेना की इकाइयों में आना शुरू हुआ है, जो रिपोर्ट मुझे मिल रही है... सब लोग संतुष्ट है कि लड़कों को अच्छा प्रशिक्षण मिला है, जबकि देश की आर्थिक वृद्धि दर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, पूरी दुनिया में 6.8 (प्रतिशत) के हिसाब और कोई देश नहीं बढ़ रहा है इसलिए पूरे विश्व की निगाहें भारत की तरफ हैं, यह तभी संभव हुआ है क्योंकि केंद्र में एक मजबूत सरकार है.

पिछले 10 सालों में भारत की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर शनिवार को राजधानी जयपुर पहुंचे सड़क सुरक्षा एवं नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री सिंह ने केंद्र में भाजपा नीत सरकार के 10 साल के कार्यकाल में बुनियादी ढांचा क्षेत्र में हुए विकास का जिक्र किया और कहा कि इस क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य हुए है जिससे भारत की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है.

10 सालों में युवाओं के लिए व्यापक स्तर पर नए स्टार्ट अप शुरू हुए

स्टार्टअप का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस साल में युवाओं के लिए व्यापक स्तर पर नये स्टार्ट अप शुरू हुए. देश में स्टार्ट अप के लिए उचित पारिस्थितिकी तंत्र बनाया गया. उन्होंने आगे कहा, देश में 2015 में महज 415 स्टार्टअप ही थे, लेकिन आज अगर एक करोड़ रुपए के कारोबार वाले स्टार्ट अप की संख्या में भारत विश्व में तीसरे पायदान पर पहुंच गया.

स्टार्ट अप की संख्या में भारत विश्व में तीसरे पायदान पर पहुंचा

चुनावी माहौल के बीच जयपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा, ‘‘स्टार्टअप की संख्या के मामलों में हम दूसरे नंबर पर और नए स्टार्ट अप शुरू होने की संख्या के मामलों में भारत आज विश्व में पहले स्थान पर है, जबकि 2015 में देश में महज 415 स्टार्टअप ही थे,

ये भी पढ़ेंृBJP Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा का संकल्प पत्र तैयार, विकसित भारत, मोदी की गारंटी सहित कई अहम बातें होगी शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
'चीन ने अरुणाचल प्रदेश की किसी जमीन पर नहीं किया कोई कब्जा'  जयपुर में बोले केंद्रीय मंत्री वी के सिंह
Jaipur Airport Bomb Threat: Threatening mail again arrived at Jaipur Airport, written bomb in terminal building Search continues
Next Article
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर आया धमकी भरा मेल, लिखा- टर्मिनल बिल्डिंग में बम है, सभी मारे जाएंगे... सर्च जारी
Close
;