विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

Rajasthan Election 2023: 'नमस्कार! मैं अशोक गहलोत बोल रहा हूं...', कांग्रेस कार्यकताओं के फोन पर आया ऑडियो मैसेज

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 23 नवंबर को वोटिंग होगी. सभी उम्मीदवारों को 6 नवंबर से पहले नामांकन कराना होगा. 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी हो जाएगा.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: 'नमस्कार! मैं अशोक गहलोत बोल रहा हूं...', कांग्रेस कार्यकताओं के फोन पर आया ऑडियो मैसेज
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही प्रदेश कांग्रेस (Congress) के सभी कार्यकर्ताओं के फोन पर एक ऑडियो मैसेज भेजा जा रहा है, जो सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की आवाज में रिकॉर्ड किया गया है. इस मैसेज में मुख्यमंत्री गहलोत कांग्रेस वर्करों का हौंसला बढ़ाते हुए सुनाई दे रहे हैं. सीएम कह रहे हैं कि वर्कर्स की अथक मेहनत से ही राजस्थान में 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी. अब इसे 2023 में भी रिपीट करना है.

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

सीएम ने अपने ऑडियो मैसेज में कहा, 'नमस्कार, मैं अशोक गहलोत बोल रहा हूं. आप कांग्रेस परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं. जैसा की आप जानते हैं कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो गई है. आपकी दिन-रात की अथक मेहनत का ही नतीजा था कि 2018 में राजस्थान में सरकार बन सकी. आपके द्वारा ऐतिहासिक जनहितैषी योजनाओं को घर-घर तक ले जाने के कारण, कांग्रेस सरकार इस बार पुन: रिपीट हो सकती है. आपकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. अगले दो महीने हमें तमाम आपसी भदभेद भुलाकर, सिर्फ और सिर्फ पार्टी हित में काम करना होगा. पुन: मिलकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विचारों को मजबूत कर कांग्रेस सरकार बन सके, एक बड़ा संकल्प लेना होगा. मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि इस बार चुनौती बहुत बड़ी है. देश के सामने भी, पार्टी के सामने भी. ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम लोग किस तरह से राजस्थान में कामयाब हों, जिससे कि देश में एक संदेश जाएगा, और आने वाला वक्त जो है उसमें हम तमाम चुनौतियों का मुकाबला करने में कामयाब हो सकेंगे. काम किया दिल से, कांग्रेस फिर से.'

उम्मीदवारों का ऐलान जल्द

सीएम अशोक गहलोत का ये मैसेज ऐसे समय पर कार्यकर्ताओं को मिला है जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने वाली है. आज दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग भी हुई है, जिसमें पार्टी हाईकमान के साथ उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होने की भी खबर है. ऐसे में सीएम के इस ऑडियो मैसेज के राजस्थान की राजनीतिक गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा थोड़ी देर पहले ही कांग्रेस में कोई फूट न होने की बात कह चुके हैं. उन्होंने कहा था कि हम एक हैं. हम एकजुटता के साथ काम करते हैं. हम अब जनता के बीच जाकर राजस्थान सरकार के सभी कामों को बताएंगे और हमें पूरी उम्मीद है कि राजस्थान की जनता कांग्रेस की सरकार को दोहराएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close