सीएम भजनलाल ने लिया बड़ा एक्शन, 12 अधिकारियों पर कार्रवाई, एक लेक्चरर बर्खास्त

सीएम भजनलाल शर्मा ने अनियमितता, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है. इसके तहत 12 अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं पेपर लीक मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. प्रदेश में जल जीवन मिशन मामले में कई अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई थी. अब इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सीएम भजनलाल शर्मा ने अनियमितता, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है. इसके तहत 12 अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. जबकि एक लेक्चरर को बर्खास्त कर दिया है जो पेपर लीक मामले से जुड़े थे. इसके अलावा सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों की वेतन वृद्धि पर रोक लगाने का फैसला किया है. 

लेक्चरर को बर्खास्त करने का फैसला 

सीएम भजनलाल शर्मा राज्य सरकार पारदर्शी, जवाबदेही एवं भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के लिए प्रतिबद्ध की बात करते रहे हैं. इसी क्रम में राज्य सरकार की प्रतियोगी परीक्षाओं में शुचिता लाने की नीति के तहत शर्मा ने आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2013 में पर्चा लीक करने वाले आरोपी लेक्चरर को राजकीय सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय लिया है. यह कार्रवाई राजकीय सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों पर रोक) अधिनियम 1992 के अन्तर्गत की गई है.

Advertisement

12 अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

दूसरी ओर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 17-ए के तहत जल जीवन मिशन मामले में 12 अधिकारियों के विरूद्ध परिवाद दर्ज कर विस्तृत जांच एवं अनुसंधान के लिए पूर्वानुमोदन प्रदान किया है.

Advertisement

वेतन वृद्धि पर रोक का फैसला

सीएम भजनलाल शर्मा ने सेवारत एवं सेवानिवृत्त अधिकारियों के विरूद्ध नियम 16 सीसीए में संचालित अनुशासनात्मक कार्रवाई के 4 मामलों में प्रमाणित आरोपों का अनुमोदन करते हुए सेवारत अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने का फैसला भी लिया है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Rajasthan IPS Transfer List: राजस्थान में फिर 11 IPS अधिकारियों का तबादला, लगातार तीसरे दिन पुलिस-प्रशासन में ट्रांसफर-पोस्टिंग

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Transfer List: राजस्थान में लंबे समय बाद शिक्षा विभाग में तबादला, 41 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट