विज्ञापन

सीएम भजनलाल ने लिया बड़ा एक्शन, 12 अधिकारियों पर कार्रवाई, एक लेक्चरर बर्खास्त

सीएम भजनलाल शर्मा ने अनियमितता, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है. इसके तहत 12 अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है.

सीएम भजनलाल ने लिया बड़ा एक्शन, 12 अधिकारियों पर कार्रवाई, एक लेक्चरर बर्खास्त

Rajasthan News: राजस्थान में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं पेपर लीक मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. प्रदेश में जल जीवन मिशन मामले में कई अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई थी. अब इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सीएम भजनलाल शर्मा ने अनियमितता, भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है. इसके तहत 12 अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. जबकि एक लेक्चरर को बर्खास्त कर दिया है जो पेपर लीक मामले से जुड़े थे. इसके अलावा सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों की वेतन वृद्धि पर रोक लगाने का फैसला किया है. 

लेक्चरर को बर्खास्त करने का फैसला 

सीएम भजनलाल शर्मा राज्य सरकार पारदर्शी, जवाबदेही एवं भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के लिए प्रतिबद्ध की बात करते रहे हैं. इसी क्रम में राज्य सरकार की प्रतियोगी परीक्षाओं में शुचिता लाने की नीति के तहत शर्मा ने आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2013 में पर्चा लीक करने वाले आरोपी लेक्चरर को राजकीय सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय लिया है. यह कार्रवाई राजकीय सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों पर रोक) अधिनियम 1992 के अन्तर्गत की गई है.

12 अधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

दूसरी ओर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 17-ए के तहत जल जीवन मिशन मामले में 12 अधिकारियों के विरूद्ध परिवाद दर्ज कर विस्तृत जांच एवं अनुसंधान के लिए पूर्वानुमोदन प्रदान किया है.

वेतन वृद्धि पर रोक का फैसला

सीएम भजनलाल शर्मा ने सेवारत एवं सेवानिवृत्त अधिकारियों के विरूद्ध नियम 16 सीसीए में संचालित अनुशासनात्मक कार्रवाई के 4 मामलों में प्रमाणित आरोपों का अनुमोदन करते हुए सेवारत अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने का फैसला भी लिया है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan IPS Transfer List: राजस्थान में फिर 11 IPS अधिकारियों का तबादला, लगातार तीसरे दिन पुलिस-प्रशासन में ट्रांसफर-पोस्टिंग

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Transfer List: राजस्थान में लंबे समय बाद शिक्षा विभाग में तबादला, 41 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खुद को हिंदू नहीं मानने वाले सांसद राजकुमार रोत ने महादेव को लगाई धोक, ऊं नमः शिवाय का लगा जयकारा
सीएम भजनलाल ने लिया बड़ा एक्शन, 12 अधिकारियों पर कार्रवाई, एक लेक्चरर बर्खास्त
REET Exam dummy candidate two teachers and broker arrested for getting jobs by making dummy candidates sit
Next Article
REET परीक्षा में डमी कैंडिडेट बैठाकर नौकरी लेने वाले दो शिक्षक गिरफ्तार, एक दलाल भी पकड़ा
Close