सीएम भजनलाल शर्मा का दिल्ली दौरा, अमित शाह से मुलाकात में क्या हुई बात

भजनलाल शर्मा ने आगामी उपचुनाव को लेकर और बजट की घोषणाओं धरातल पर उतारने को लेकर चर्चा की गई. यह भी माना जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे प्रकरण पर भी चर्चा हुई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक दिवसीय दौरे पर दिल्ली गए थे. इस दौरान उनकी सबसे अहम मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई. हाल ही में सीपी जोशी भी अमित शाह से मुलाकात की थी. अब इसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा की अमित शाह से मुलाकात अहम मानी जा रही है. माना जा रहा है कि भजनलाल शर्मा ने आगामी उपचुनाव को लेकर और बजट की घोषणाओं धरातल पर उतारने को लेकर चर्चा की गई. यह भी माना जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे प्रकरण पर भी चर्चा हुई है. सीएम भजनलाल शर्मा ने अमित शाह के अलावा कई मंत्रियों से मुलाकात की है.

अमित शाह से मुलाकात में क्या हुई बात

सीएम भजनलाल की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात उनके राजकीय आवास पर हुई. इस दौरान उन्हें सरकार के राजस्थान के विकास की दिशा में किए जा रहे लोक कल्याणकारी कार्यों से अवगत कराया. इस मुलाक़ात में राजस्थान के सियासी हालातों पर भी चर्चा  हुई. जबकि उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी बात हुई. इसके अलावा बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने को लेकर सरकार की योजना के बारे में भी गृह मंत्री को अवगत करवाया.

Advertisement

हालांकि, इस मुलाक़ात में संभवतः किरोड़ी लाल मीणा इस्तीफ़ा प्रकरण को लेकर भी चर्चा हुई है. क्योंकि हाल ही में सीपी जोशी ने भी अमित शाह से मुलाकात की थी. जिसे लेकर कहा जा रहा था कि उन्होंने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर संगठनात्मक फीडबैक उनसे साझा की थी. किराड़ी लाल मीणा को लेकर मामला अभी भी फैसला नहीं हुआ है.

Advertisement

सीआर पाटिल से हुई मुलाकात

इसके अलावा सीएम ने संसद भवन में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मिलकर उन्हें राजस्थान में जल जीवन मिशन तथा “पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना“ (ईआरसीपी) की वर्तमान प्रगति एवं क्रियान्वयन के विषय में विस्तृत जानकारी दी.

Advertisement

प्रहलाद जोशी से भी की भेंट

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य  और ऊर्जा मंत्री प्रहलाद जोशी से उनके आवास पर भेंट की. इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री के साथ प्रदेश की विकास योजनाओं से संबंधित विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा की.

मनोहर लाल खट्टर से आवास पर की मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केंद्रीय ऊर्जा एवं हाउसिंग और अर्बन अफेयर्स मंत्री मनोहर लाल खट्टर से उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री के साथ राजस्थान प्रदेश की प्रगति एवं विद्युत क्षेत्र में ऊर्जा के नवीन स्रोतों के विकास, आधुनिकीकरण और नूतन तकनीकी के समावेश सहित विविध महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की.

यह भी पढ़ेंः CAG की रिपोर्ट में राजस्थान को लेकर हुए बड़े खुलासे, जानें मार्च 2021 से जुलाई 2024 तक क्या-क्या हुई धांधली!