विज्ञापन

अभिनंदन कार्यक्रम में महिलाओं के साथ सीएम ने ली सेल्फी

CM Bhajanlal Sharma: जयपुर में सीएम आवास पर अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया. जिसमें प्रदेश के कई जिलों से महिला शामिल हुई. इस अवसर पर सीएम ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की भी बात कही.

अभिनंदन कार्यक्रम में महिलाओं के साथ सीएम ने ली सेल्फी

CM Bhajanlal Sharma: तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षण 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने के बाद शनिवार को जयपुर में सीएम आवास पर अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया. जिसमें प्रदेश के कई जिलों से महिला शामिल हुई. इस अवसर पर सीएम ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की भी बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं को सम्मान और समानता के अवसर उपलब्ध कराना राज्य सरकार का कर्तव्य है। इस आरक्षण के जरिए वे आत्मनिर्भर, सशक्त और शिक्षित महिला बनकर समाज को और अधिक प्रगतिशील बनाएंगी. यह सिर्फ आर्थिक आजादी तक सीमित नहीं है, बल्कि इसके जरिए उनके लिए सामाजिक, शैक्षणिक और राजनीतिक अवसर भी खुलते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए निर्णायक कदम उठाने और आधी आबादी को उनका हक दिलाने के लिए कृतसंकल्प है.  इसके बाद कई महिलाओं ने उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई.

 प्रचीनकाल से ही चला रहा आ रहा है महिलाओं का योगदान

सीएम भजनलाल ने आगे कहा कि भारतीय संस्कृति में महिलाओं का सम्मान प्राचीन काल से चला आ रहा है. हमारे समाज में महिलाओं का योगदान और भूमिका बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. अगर हमें शक्ति चाहिए तो हमें मां दुर्गा की पूजा करनी होगी, अगर हमें धन चाहिए तो हमें मां लक्ष्मी की पूजा करनी होगी और अगर हमें ज्ञान और बुद्धि चाहिए तो हमें मां सरस्वती की पूजा करनी होगी. क्योंकि इन माताओं के माध्यम से समाज में महिलाओं की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. इनके माध्यम से परिवार से लेकर समाज तक सब कुछ बड़ी मजबूती के साथ संचालित किया जा सकता है.

रोजगार के मिलेंगे अधिक अवसर 

समारोह में सीएम ने आगे कहा कि महिला आरक्षण बढ़ाने के बाद अब तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा से बड़ी संख्या में महिलाओं को रोजगार के अधिक अवसर मिलेंगे. साथ ही उन्होंने महिला आरक्षण बढ़ाने को लेकर सोशल मीडिया पर की जा रही विभिन्न टिप्पणियों को लेकर कहा कि इस तरह का विरोध ठीक नहीं है. उनका उद्देश्य युवाओं को सशक्तीकरण के साथ ही समुचित रोजगार उपलब्ध कराना है.

यह भी पढ़ें: Pre-Monsoon की फुहारों से भीगा राजस्थान, जानिए कब होगी मानसून की जोरदार एंट्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जोधपुर: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, बंधक बनाया; दूसरी टीम ने पहुंचकर जवानों को छुड़ाया
अभिनंदन कार्यक्रम में महिलाओं के साथ सीएम ने ली सेल्फी
Rajasthan Udaipur land allotment for Madarsa Collector recommends for cancellation later
Next Article
उदयपुर में मदरसे के लिए भूमि आवंटन पर बवाल, बाद में रद्द करने के लिए कलेक्टर ने की सिफारिश
Close