Rajasthan Politics: अजमेर की घटना पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कांग्रेस नेता ने कहा- कानून व्यवस्था ध्वस्त

अजमेर में हिंसक घटना पर टीकाराम जूली ने कहा कि एक केन्द्रीय मंत्री, एक राज्य के कैबिनेट मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष के जिले का यह हाल है तो बाकी जगह का हाल जनता सोच सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: अजमेर में रविवार को जमीनी विवाद में दो गुटों के बीच फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, झड़प के दौरान कई लोग घायल भी हुए. इस दौरान लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ की. साथ ही एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी गई. हिंसक घटना पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ध्वस्त पड़ी कानून व्यवस्था ने प्रदेश में असुरक्षा का वातावरण बना दिया है. 

ध्वस्त पड़ी कानून व्यवस्था- सचिन पायलट

सचिन पायलट ने एक्स पर कहा, "किशनगढ़ के रूपनगढ़ में आज खुलेआम हुई हिंसा की घटना राज्य की चरमराई कानून व्यवस्था को दर्शाती है. दबंग खुलेआम गोलीबारी, मारपीट और हिंसा को अंजाम दे रहे हैं, जिसमें एक व्यक्ति की हत्या हो जाती है. ध्वस्त पड़ी कानून व्यवस्था ने प्रदेश में असुरक्षा का वातावरण बना दिया है. इसके अलावा राजस्थान पीसीसी चीफ ने डोटासरा ने घटना का वीडियो शेयर कर राज्य सरकार पर निशाना साधा.

Advertisement

केंद्रीय मंत्री के जिले का यह हाल- टीकाराम

गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि रूपनगढ़ में खुलेआम गोलीबारी, हत्या और गुंडागर्दी की ये तस्वीरें प्रदेश की बेलगाम एवं ध्वस्त कानून व्यवस्था का सबूत है. उन्होंने कहा कि पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था से राजस्थान सबसे असुरक्षित राज्य बनता जा रहा है और कमजोर भाजपा सरकार गहरी नींद में सो रही है. वहीं टीकाराम जूली ने कहा, "आम ग्रामीण-गरीब, व्यापारी अब असुरक्षा और खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं. एक केन्द्रीय मंत्री, एक राज्य के कैबिनेट मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के जिले का यह हाल है तो बाकी जगह का हाल जनता सोच सकती है.''

Advertisement

बता दें कि पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया के बेटे भंवर सिनोदिया की हत्या के आरोप में जेल में सजा काट रहे बलवाराम चौधरी के भांजे और उसके साथियों  ने रूपनगढ़ स्थित श्वेतांबर जैन समाज छात्रावास की ज़मीन पर ग्रामीणों द्वारा बनाई जा रही दुकानों का विरोध करते हुए हमला कर दिया. इस दौरान करीब तीन-चार राउंड फायर किए गए. जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई. इस मारपीट में तीन-चार व्यक्ति घायल हो गए, जिसमें ग्रामीण नारायण कुमावत को गंभीर अवस्था में जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया. फायरिंग और आगजनी की घटना के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पूरे इलाके में पुलिस बल भी तैनात किया गया.

Advertisement

यह भी पढे़ं- Rajasthan News: मौलवी ने मस्जिद में ले जाकर 5 साल की बच्ची से किया रेप, चीख सुनकर पहुंची मां तो भागा